Monday , June 24 2024 12:13 AM
Home / News / पाकिस्तान में पुलिस अकादमी पर आतंकी हमला, 57 की मौत; 100 घायल

पाकिस्तान में पुलिस अकादमी पर आतंकी हमला, 57 की मौत; 100 घायल

3
क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पुलिस अभ्यास अकादमी पर हुए आतंकी हमले में 57 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हमला सोमवार रात तकरीबन 9 बजकर 30 मिनट पर हुआ। उन्होंने कहा कि हमले के दौरान लगभग 500 कैडट अकादमी में उपस्थिति थे, जिनमें से 200 कैडेटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

200 पुलिस जवानों को छुड़ाया गया
बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगटी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया है और 200 पुलिस जवानों को छुड़ा लिया है। उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पांच या छह आतंकवादी पुलिस ट्रेङ्क्षनग सेंटर की डोरमेट्री में घुस गए थे। गृह मंत्रालय ने कहा कि हमले के 20 मिनट बाद ही पुलिस, मिलीट्री और पैरामलीट्री फोर्साे ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया और पांच घंटे तक चले मुठभेड़ में सभी तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ सुबह चार बजे जाकर खत्म हुआ।

दो आतंकियों ने खुद को उड़ाया
पाकिस्तानी अख्बार डॉन के मुताबिक आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के ऑपरेशन में पुलिस, फ्रंटियर कॉप्र्स और आतंक विरोधी दस्ते के अधिकारी शामिल हुए। बुगटी ने बताया कि ये आतंकी आत्मघाती हमलावर थे जिनमें से दो ने खुद को उड़ा लिया जबकि एक को गोली मार दी गई। वहीं आईजी एफसी मेजर जनरल शेर अफगान ने बताया कि हमलावरों का संबंध प्रतिबंधित लश्कर-ए-झांगवी से था।

किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी
उन्होंने कहा कि हमलावरों को अफगानिस्तान से दिशा-निर्देश मिल रहे थे। शेर अफगान ने कहा कि घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। पुलिस अधिकारी मोहम्मद इकबाल ने कहा कि घायलों में 12 की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल के अधिकारियों ने हमले में मृतकों की संख्या 33 बताई हैं, लेकिन अधिकारियों ने उनके नाम सार्वजनिक करने से मना कर दिया। हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *