Tuesday , August 9 2022 2:19 PM
Home / Sports / ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

गाले में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेजबान श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए पांच रन का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी के पहले ओवर में ही हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के ओर से मैच के हीरो स्पिन गेंदबाज नॉथन लॉयन रहे जिन्होंने पहले टेस्ट में 9 विकेट हासिल किए. इसके अलावा ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में चार विकेट लेकर कमाल किया.
श्रीलंका के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. श्रीलंका ने दूसरी पारी में सिर्फ 113 रन बनाए और उसका कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. श्रीलंका ने दूसरी पारी में अपने आखिरी 6 विकेट सिर्फ 18 रन के अंदर ही गंवा दिए. लॉयन और हेड ने दूसरी पारी में चार-चार विकेट हासिल किए.
इससे पहले श्रीलंका को मैच में पहले बल्लेबाजी का मौका मिला था. श्रीलंका ने पहली पारी में 212 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में 321 रन बनाने में कामयाब रही थी. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 109 रन की बढ़त हासिल हुई थी.
लॉयन रहे मैच के हीरो :
पहली पारी के आधार पर 109 रन की बढ़त होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ पांच रन का लक्ष्य मिला. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पहले ओवर की चौथी-पांचवी गेंद पर चौका और छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.
प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लॉयन को दिया गया. लॉयन ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैच की पहली पारी में ख्वाजा और ग्रीन ने अर्धशतक जड़े. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 45 रन की अहम पारी खेली. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This