Tuesday , October 20 2020 3:53 PM
Home / Sports / स्टीव स्मिथ पर ऑस्ट्रेलिया गंभीर, राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है बड़ा झटका

स्टीव स्मिथ पर ऑस्ट्रेलिया गंभीर, राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है बड़ा झटका


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को खुलासा किया कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सिर में चोट लगने के कारण ‘कनकशन प्रोटोकॉल’ का पालन कर रहे हैं जो कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट में उनकी वापसी के लिए महत्वपूर्ण है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि वह आईपीएल फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की फिटनेस को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करेगा।
ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने कहा कि वह स्मिथ की क्रिकेट में वापसी सुनिश्चित करने के लिए रॉयल्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। स्मिथ अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान विभाग के प्रमुख अलेक्स कोंटोरिस ने बयान में कहा, ‘जब सिर पर चोट लगने से पड़ने वाले प्रभाव की बात आती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कड़े दिशानिर्देश हैं जैसा कि हमने पिछले 12 महीनों में देखा है और हम इससे समझौता नहीं करेंगे।’
उन्होंने कहा, ‘स्टीव अच्छी प्रगति कर रहा है और खेल में वापसी के लिए ‘कनकसन प्रोटोकॉल’ के जरिए हमारे चिकित्सा दल से जुड़ा हुआ है।’ स्मिथ के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर गुरुवार की रात (यूएई के समयानुसार) यहां पहुंच जाएंगे। वे इसके बाद छह दिन तक क्वॉरंटीन पर रहेंगे जिसका मतलब है कि वे 23 सितंबर तक मैच नहीं खेल पाएंगे।
रॉयल्स का पहला मैच 22 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ है। मैनचेस्टर में पहले वनडे से पूर्व स्मिथ के सिर में चोट लग गयी थी। वह इससे उबर गए हैं लेकिन अभी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं। कोंटोरिस ने कहा कि फ्रैंचाइजी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ के यूएई पहुंचने के बाद उनकी फिटनेस को लेकर मिलकर काम करेंगे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This