Saturday , November 27 2021 10:30 PM
Home / Sports / आस्ट्रेलिया की सातवें विश्वकप खिताब पर होंगी निगाहें

आस्ट्रेलिया की सातवें विश्वकप खिताब पर होंगी निगाहें


मेलबोर्न: रिकॉर्ड छह बार विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम जून में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप में नई कप्तान मेग लेनिंग की अगुवाई में रिकॉर्ड सातवीं बारइस खिताब को अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। लेनिंग से पहले मार्ग जेङ्क्षनग्स, शैरन ट्रेडिया, लिन लार्सन, बेलिंडा क्लार्क और जूडी फील्ड्स आस्ट्रेलिया को महिला क्रिकेट विश्वकप का खिताब जीता चुके हैं।

लेनिंग वर्ष 2013 में विश्वकप जीतने वाली टीम की हिस्सा थीं। लेकिन बतौर कप्तान उनका यह पहला विश्वकप है। कप्तान ने कहा कि यह विश्वकप उन खिलाड़यिों से सीखने का एक शानदार मौका है जो पहले देश के लिए खिताब जीत चुके है। विश्वकप शुरू होने में अभी कुछ दिन बचे हैं और हम उन लोगों से मिलने को लेकर काफी उत्साहित हैं जो देश के लिए इतिहास रच चुके हैं।

इंग्लैंड में एक से 18 जून तक होने वाले पुुरुष विश्वकप के बाद 23 जून से महिला विश्वकप का आयोजन होगा और आस्ट्रेलिया टीम लेङ्क्षनग के नेतृत्व में 26 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। 25 वर्षीय लेङ्क्षनग आस्ट्रेलिया के लिये अब तक तीन टेस्ट, 57 वनडे और 70 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, टीम लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। हम एकजुट होकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हम जानते हैं यह विश्वकप काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This