Tuesday , May 28 2024 5:11 PM
Home / Food / बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है बेकिंग सोडा, जानें चमत्कारी फायदे

बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है बेकिंग सोडा, जानें चमत्कारी फायदे

23
कुकिंग करते समय आपने बेकिंग सोडा काम में लिया होगा। बेकिंग सोडा से कई पकवानों का स्वाद दोगुना हो जाता है। इस बात से तो आप वाकिब ही होंगे, लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इससे सौंदर्य समस्याओं को भी मिनटों में दूर किया जा सकता है। सिर से लेकर पैर तक की हर प्रॉब्लम का समाधान बस चुटकी भर बेकिंग सोडा में छिपा है। अगर आप पेडीक्योर करने के लिए ब्यूटी पार्लर का चक्कर काटती हैं तो अब इसे छोड़ दीजिए।

पैरों को सुंदर और कोमल बनाने के लिए एक चम्मच पानी में तीन चम्मच सोडा डालें और इसमें पैर डालकर कुछ देर तक मसाज करें। इसके बाद तौलिए से पैरों को सुखाकर क्रीम या लोशन लगा लें। िफर देखिए आपके पैरों की रंगत निखर आएगी। संबंधित खबरें मेनीक्योर करने के लिए भी आपको बस बेकिंग सोडा का पेस्ट बनाना है और हाथों की त्वचा पर मसाज करना है। इससे कीटाणुओं का तो खात्मा होगा ही।

साथ ही हाथों की त्वचा साफ हो जाएगी। बालों को मुलायम बनाने के लिए शैंपू में एक चौथाई बेकिंग सोडा मिलाकर हेयरवॉश करना शुरू कर दें। दांतों को चमकदार बनाने के लिए बेकिंग सोडा के पेस्ट से इन्हें साफ करें और फिर टूथपेस्ट कर लें। दांतों का पीलापन गायब हो जाएगा। अगर आप दाद-खाज की समस्या से परेशान हैं तो नहाते समय पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर नहाएं। आपको दाद से जल्द निजात मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *