Thursday , December 2 2021 5:31 PM
Home / Sports / बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर


कार्डिफ : मुसद्दक हुसैन की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद महमूदुल्लाह और शाकिब अल हसन के शानदार शतकों की मदद से बांग्लादेश ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में न्यूजीलैंड को हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट में अपना वजूद बनाए रखा।

मुसद्दक के तीन विकेट की मदद से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 265 रन पर रोक दिया। जवाब में बांग्लादेश ने एक समय चार विकेट && रन पर गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद महमूदुल्लाह और शाकिब ने पांचवें विकेट के लिए 224 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकालकर 16 गेंद बाकी रहते जीत की सौगात दी।

इसी मैदान पर 2005 में आस्ट्रेलिया को हराने वाली बांग्लादेशी टीम ने इस जीत के साथ ही दिखा दिया कि वनडे क्रिकेट में उसे खतरनाक टीम क्यो माना जाता है। महमूदुल्लाह ने 107 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों के साथ नाबाद 102 रन बनाए जबकि मैन आफ द मैच शाकिब 115 गेंद में 114 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।

बारह बरस पहले जब बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया को हराया था तब उस टीम का हिस्सा रहे मशरेफी मुर्तजा मौजूदा टीम के कप्तान हैं। यह इस टूर्नामेंट का तीसरा बड़ा उलटफेर रहा जबकि पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को और श्रीलंका ने गत चंैपियन भारत को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए मैदान खुला रखा है। बांग्लादेश के लिए पहले इक्कीस बरस के मुसद्दक ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने 12 गेंद के भीतर तीनों विकेट चटकाए। उन्होंने 44वें ओवर में नील ब्रूम (36) और कोरे एंडरसन (0) को पवेलियन भेजा जबकि 46वें ओवर में जेम्स नीशाम (23) आउट हुए।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This