Wednesday , January 19 2022 5:50 AM
Home / Entertainment / बैंक्स ने स्पीलबर्ग से माफी मांगी

बैंक्स ने स्पीलबर्ग से माफी मांगी


लॉस एंजेलिस। अमेरिकी अभिनेत्री-फिल्मकार एलिजाबेथ बैंक्स ने स्टीवन स्पीलबर्ग से माफी मांग ली है। एलिजाबेथ ने स्टीवन की अपनी फिल्मों में महिलाओं को प्रमुख किरदार न देने के कारण आलोचना की थी। ‘एसेशोबिज डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, एलिजाबेथ को 13 जून को एक फिल्म समारोह में यह टिप्पणी देने के बाद काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी।
समारोह के दौरान उन्होंने अपने भाषण में कहा, ‘‘मैंने इंडियाना जोन्स, जॉस और स्टीवन स्पीलबर्ग की बनाई हर फिल्म को देखा है लेकिन उन्होंने कभी प्रमुख महिला किरदार वाली फिल्में नहीं बनाईं।’’ उन्होंने कहा, माफ कीजिएगा स्टीवन, ‘‘मैं आपको बुरा नहीं कहना चाहती लेकिन यह सच है।’’ इनकी यह टिप्पणी ट्विटर पर वायरल हो गई, जिसके बाद कई लोगों ने कहा कि ऐसा लगता है कि एलिजाबेथ भूल गईं हैं कि स्पीलबर्ग ने 1985 की प्रतिष्ठित महिला केंद्रित फिल्म ‘द कलर पर्पल’ का निर्देशन किया था।
इसके बाद एलिजाबेथ ने एक बयान में कहा, ‘‘मैंने फिल्म पुरस्कार समारोह में स्टीवन स्पीलबर्ग के जिक्र पर गड़बड़ कर दी। मैंने उनकी फिल्मों पर अपनी टिप्पणियों को गलत तरीके से पेश किया। मैंने जो कहा है कि मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेती हूं और इसके लिए माफी मांगती हूं। जब मैंने यह टिप्पणी दी तब मैंने उनकी हालिया फिल्मों के बारे में सोचा।’’

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This