Sunday , June 23 2024 10:45 PM
Home / Sports / पर्दे के पीछे से सनराइजर्स के इस दिग्गज ने राजस्थान को किया बर्बाद, बैठे-बैठे खेल कर दिया

पर्दे के पीछे से सनराइजर्स के इस दिग्गज ने राजस्थान को किया बर्बाद, बैठे-बैठे खेल कर दिया


चेन्नई: पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। सनराइजर्स ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर खिताबी रेस में खुद को बरकरार रखा। मैच में सनराइजर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में सनराइजर्स की गेंदबाजी के आगे राजस्थान 20 ओवर में 139 रन ही बना पाई।
सनराइजर्स के इस दमदार गेंदबाजी के पीछे खिलाड़ियों के अलावा डगआउट में बैठे एक ऐसे इंसान की रणनीति भी रही जिसे राजस्थान के बल्लेबाज भेद नहीं पाए। इसका खुलासा खुद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने किया और बताया कि कैसे उन्होंने गेंदबाजी में राजस्थान के बल्लेबाजों को चकमा दिया।
विट्टोरी की सलाह आई सनराइजर्स को काम – पैट कमिंस ने बताया कि राजस्थान के खिलाफ मैच में हमारे मुख्य कोच डेनियल विट्टोरी ने हमें इंपैक्ट प्लेयर को लेकर सलाह दी थी। विट्टोरी ने कप्तान कमिंस को लेफ्ट आर्म स्पिनर शहबाज अहमद को इंपैक्ट प्लेयर के तौर शामिल करने के लिए कहा था। विट्टोरी शहबाज के लेफ्ट आर्म स्पिन से काफी प्रभावित थे।
राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर मैच में विट्टोरी की सलाह काम कर गई। मैच में शहबाज ने सनराइजर्स के लिए चार ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 23 रन दिए और तीन विकेट अपनी झोली में डाला। शहबाज की इस दमदार गेंदबाजी के कारण ही सनराइजर्स की टीम ने राजस्थान को आसानी से हराया। इस तरह विट्टोरी ने पर्दे के पीछे से ही राजस्थान का खेल बिगाड़ दिया।
14 मैचों में ले पाए थे सिर्फ तीन विकेट – सनराइजर्स के लिए शहबाज अहमद इस सीजन में कुल 14 मैचों में मैदान पर उतरे थे। इस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। क्वालीफायर से शहबाज के के खाते में सिर्फ 3 विकेट था, लेकिन राजस्थान के लिए क्वालीफायर मैच में उन्होंने कमाल का खेल दिखाते हुए ना सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि टीम को मैच भी जिताया।