Saturday , April 20 2024 7:14 PM
Home / Sports / कैमरून ग्रीन ने ठोकी दूसरी टेस्ट सेंचुरी

कैमरून ग्रीन ने ठोकी दूसरी टेस्ट सेंचुरी


ऑस्ट्रेलिया की उभरती सनसनी और शानदार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए विपरित हालातों में शतक जड़ दिया। स्टंप तक ग्रीन 155 गेंद में 103 रन बनाकर नॉटआउट थे।
: ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जड़कर अपनी टीम को शर्मिंदगी से बचा लिया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के घातक आक्रमण के बावजूद ग्रीन 155 गेंद में 103 रन बनाकर नॉटआउट लौटने में सफल रहे। ग्रीन की ही पारी के बूते ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट खोकर 279 रन बनाने में कामयाब रही। न्यूजीलैंड के मैट हेनरी ने वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में ग्रीन टॉप विकेट पर पेस अटैक का नेतृत्व करते हुए 43 रन देकर चार विकेट झटके। वह कंगारू बल्लेबाजों के लिए काल बने रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ कैमरून ग्रीन ही संघर्ष करते नजर आए, जिन्होंंने पहले अर्धशतक और फिर अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया।
IPL से पहले RCB खुश – कैमरन ग्रीन को हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस से लिया है। मुंबई ने ग्रीन को ऑल कैश ट्रांसफर में आरसीबी को सौंपा। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रैंचाइजी अपने नए प्लेयर के शानदार शतक से गदगद होगी। विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल सरीखे तोप बल्लेबाजों के बीच ग्रीन का शानदार फॉर्म सोने पर सुहागा काम करेगा।
पतझड़ के बीच टिके ग्रीन – न्यूजीलैंड का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला उस वक्त गलत साबित हो गया, जब टीम ने 61 रन पर स्टीव स्मिथ (31) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। वह उस्मान ख्वाजा (33) के साथ ओपनिंग करने उतरे थे। स्कोर में चार रन ही जुड़ पाया था कि तीसरे नंबर पर उतरे नए बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (1) भी चलते बने। ट्रेविस हेड (1) भी सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए। 90 रन के भीतर कंगारू अपने चार विकेट गंवा चुके थे। इसके बाद उन्होंने मिचेल मार्श (40), एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन के साथ छोटी-छोटी साझेदारी की। न्यूजीलैंड का बेसिन रिजर्व में शानदार रिकॉर्ड है। इस ग्राउंड पर उसने पिछले पांच मैच में शानदार जीत हासिल की है। बावजूद इसके कीवी 31 साल में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पहली घरेलू टेस्ट जीत की तलाश में है।