Wednesday , January 19 2022 5:27 AM
Home / Entertainment / Bollywood / चीन में दंगल की कमाई 1000 करोड़ के करीब

चीन में दंगल की कमाई 1000 करोड़ के करीब


मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने मंगलवार (30 मई) को इतिहास रच दिया। यह चीन के फिल्म इतिहास में एक अरब युआन कमाने वाली 33वीं फिल्म बन गई। भारतीय करंसी में यह राशि लगभग 1000 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही चीन में इतना बड़ा कारोबार करने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म हो गई है।
चीन में लोकप्रिय वेबसाइट के अनुसार, ‘दंगल’ की कमाई एक हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। इसके साथ ही यह फिल्म चीनी सिनेमा के विशेष क्लब में शामिल हो गई है। इस क्लब में महज 32 फिल्में हैं। भारतीय फिल्मों को बढ़ावा देने वाली चीनी कंपनी स्ट्रेटजिक एलायंस के साझीदार प्रसाद शेट्टी ने कहा, ‘किसी भारतीय फिल्म के लिए यह अप्रत्याशित सफलता है।’
पांच मई को चीन में रिलीज हुई ‘दंगल’ चीनी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। हालांकि एक पखवाड़ा तक पहले पायदान पर रहने के बाद सोमवार को ‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस पर दूसरे नंबर पर खिसक गई है। पहले पायदान पर हॉलीवुड फिल्म ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन 5’ है। ‘दंगल’ चीन के नौ हजार सिनेमाघरों में चल रही है। इस फिल्म के जरिये 52 साल के आमिर खान चीनी सोशल मीडिया में भी लोकप्रिय हो गए हैं। उनके 6.55 लाख फालोवर हो गए हैं।
आमिर खान की ‘3 इडियट्स’ और ‘पीके’ भी चीन में अच्छा कारोबार कर चुकी है। ‘पीके’ चीन में 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This