Sunday , July 25 2021 6:35 PM
Home / Sports / मैदान पर अचानक गिर पड़े क्रिस्टियन एरिक्सन, किया गया हॉस्पिटल में भर्ती, हालत स्थिर

मैदान पर अचानक गिर पड़े क्रिस्टियन एरिक्सन, किया गया हॉस्पिटल में भर्ती, हालत स्थिर

यूरो कप-2020 के एक मुकाबले के दौरान उस वक्त सभी की सांसें टंग गईं, जब डेनमार्क के दिग्गज मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिक्सन (Christian Eriksen collapses) अचानक मैदान पर अचेत होकर गिर पड़े। कोपनहेगन के पार्केन स्टेडियम में यह मैच शनिवार को फिनलैंड और डेनमार्क (Denmark vs Finland) के बीच खेला जा रहा था। पहले हाफ के खत्म होने से ठीक पहले एरिक्सन मैदान पर अचेत होकर गिर पड़े।
उन्हें गिरता देख तुरंत दोनों टीमों के खिलाड़ियों और फील्ड रेफरी एंथनी टेलर ने मैच रोक दिया। मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई। उन्हें मैदान पर ही सीपीआर दिया गया और उपचार किया गया। इस दौरान खिलाड़ी गोपनीयता देने के लिए उन्हें घेरकर खड़े हो गए थे और फिर स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया। यूईएफए ने ट्वीट करके बताया कि एरिक्सन को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है।
मैच को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया। हालांकि, बाद में मैच शुरू हुआ। जब एरिक्सन मैदान पर गिरे तो खिलाड़ी और दर्शक सभी हैरान रह गए। पूरा स्टेडियम शांत हो गया था। कुछ फैंस की आंखों में आंसू थे, जबकि डेनमार्क टीम के खिलाड़ी रोने लगे। सोशल मीडिया पर फैंस उनकी सलामती की दुआ मांग रहे।
मैच को रोक दिया गया था और कुछ ही देर बाद चिकित्सा आपात स्थिति के कारण मैच को निलंबित कर दिया गया। इस मैच के लिए कोरोना काल में पहली बार 15000 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This