Thursday , September 24 2020 3:33 PM
Home / Sports / कोरोना का असर: ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा छंटनी, 10 करोड़ पाउंड का नुकसान

कोरोना का असर: ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा छंटनी, 10 करोड़ पाउंड का नुकसान


इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) कोविड-19 महामारी के कारण हुए 10 करोड़ पाउंड (लगभग साढ़े 9 अरब रुपये) का नुकसान झेलने के कारण 20 प्रतिशत कार्यबल कम करने की योजना बना रहा है। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने बजट की व्यापक समीक्षा करने के बाद कहा कि अगर महामारी का प्रकोप अगले साल भी जारी रहा तो यह राशि 20 करोड़ पाउंड (लगभग 19 अरब रुपये) तब बढ़ सकती है।

हैरिसन ने बोर्ड के कार्यबल बजट में 20 प्रतिशत की कटौती का प्रस्ताव रखा, जिसका मतलब हुआ कि ईसीबी 62 भूमिकाएं खत्म करेगा। हैरिसन ने एक बयान में कहा, ‘ इन प्रस्तावों में हमारे कार्यबल के बजट में 20 प्रतिशत की कटौती शामिल है, जो हमारी संरचना से 62 भूमिकाओं को हटाने के बराबर है।’

मौजूदा चुनौतियों के बाद भी इंग्लैंड इस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर शुरु करने वाले पहला देश बना। उसने वेस्टइंडीज, आयरलैंड, पाकिस्तान और अब ऑस्ट्रेलिया के साथ जैव सुरक्षित माहौल में सीरीज का आयोजन किया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 40 को निकाला था
कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जून में 40 लोगों को निकाला। इसमें कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के मेंबर रहे ग्रीम हिक (Graeme Hick) भी शामिल थे। यही नहीं, उसने 200 से अधिक स्टाफ की सैलरी में भी कटौती की थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This