Tuesday , August 9 2022 2:08 PM
Home / Sports / डेरिल मिशेल क्रीज पर, न्यूजीलैंड को 238 रनों की बढ़त

डेरिल मिशेल क्रीज पर, न्यूजीलैंड को 238 रनों की बढ़त

डेवोन कोन्वे (52) और सलामी बल्लेबाज विल यंग (नाबाद 49) के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में 7 विकेट खेकर 224 रन बना लिए हैं। उनके पास अब 238 रन की बढ़त हो गई है। डेरिल मिशेल अभी भी 32 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।
इससे पहले दिन की शुरुआती सत्र में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की पहली पारी को 539 रन पर समेट कर 14 रन की बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड को दूसरी पारी के शुरुआती ओवर में ही जिम्मी एंडरसन ने कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम (4 रन) आउट कर टेस्ट में अपने 650 विकेट पूरे किए। इसके बाद कोन्वे और यंग ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की निराशा को बढ़ाया।
कोन्वे ने ऑफ स्पिनर जैक लीच के खिलाफ रिवर्स स्वीप पर चौका जड़कर अपना चौथ अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि स्वीप करने की कोशिश में इस गेंदबाज का शिकार बन गए। चाय के विश्राम के समय यंग के साथ हेनरी निकोल्स (तीन रन) क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले इंग्लैंड की टीम कल के अपने स्कोर पर 66 रन जोड़कर ऑल आउट हो गयी। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 539 रन पर आउट कर पहली पारी में 14 रन की बढ़त हासिल की।
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट करियर में 10वीं बार पांच विकेट चटकाए जिससे लंच से पहले इंग्लैंड की पारी सिमट गई। माइकल ब्रेसवेल को भी तीन सफलता मिली। बोल्ट ने 106 रन खर्च किए तो वहीं पदार्पण कर रहे ब्रेसवेल ने 62 रन दिए। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 5 विकेट पर 473 रन से की। इस समय 163 रन पर बल्लेबाजी कर रहे पूर्व कप्तान जो रूट ने रिवर्स स्कूप पर छक्का लगाकर आक्रामक तेवर दिखाए। वह बीती रात के अपने स्कोर में 13 रन का इजाफा करने के बाद बोल्ट का शिकार बने।
ब्रेसवेल की गेंद पर डेरिल मिशेल ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड (नौ रन) को पवेलियन की राह दिखायी। बेन फॉक्स (56) अर्धशतक लगाने के बाद नए बल्लेबाज मैथ्यू पोट्स के साथ गफलत में फंस कर रन आउट हुए। बोल्ट ने इसके बाद पोट्स को बोल्ड कर मैच में अपने 5 विकेट पूरे किए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 5वीं बार यह कारनामा किया। ब्रेसवेल की गेंद पर जिम्मी एंडरसन (नौ रन) के स्टंप होनें के साथ ही इंग्लैंड की पारी खत्म हुई।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This