Monday , November 29 2021 7:49 AM
Home / Lifestyle / रिश्ते को बनाना है मजबूत तो न करें ये गल्तियां

रिश्ते को बनाना है मजबूत तो न करें ये गल्तियां


लड़का-लड़की जब दोनों एक रिश्ते में बंधते हैं तो उन्हें कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है कि उनके नए रिश्ते में कोई दरार न आ जाए लेकिन इंटरनेट की इस दुनिया में मोबाइल फोन के जरिए कपल्स एक-दूसरे की हर पल की खबर रखते हैं। लड़का-लड़की हर समय फोन पर मैसेज करके अपने पार्टनर का हाल-चाल पूछते रहते हैं लेकिन कई बार लड़के किसी भी समय अपनी गर्लफ्रैंड को मैसेज कर देते हैं जिससे कई बार उनके रिश्ते में दरार आ जाती है। ऐसे में अपने रिश्ते में प्यार और विश्वास बनाए रखने के लिए कुछ मौंको पर मैसेज करने से बचें।
1. पहली डेट
जब लड़का-लड़की पहली बार कहीं बाहर घुमने जाते हैं तो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए मैसेज बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इससे दोनों को एक-दूसरे की आदतें और स्वभाव के बारे में पता लगता है लेकिन ज्यादा मैसेज करने से रिश्ते में दरार भी आ सकती है।
2. शराब के नशे में
लड़कों को अक्सर शराब पीने की आदत होती है लेकिन नए रिश्ते में कभी भी अपने पार्टनर को शराब के नशे में मैसेज न करें क्योंकि नशे में मन की हर बात बाहर आ जाती है और कई बार कुछ गलत भी लिखा जाता है जिससे रिश्ता खराब हो सकता है।
3. गुस्से में
कई बार लड़के का मन किसी बात से काफी अशांत रहता है और गुस्से में कई बार कोई ऐसी बात निकल जाती है जिससे सामने वाले को बुरा लग सकता है। ऐसे में गुस्से में कभी भी अपनी पार्टनर को मैसेज न करें।
4. देर रात
कभी भी देर रात लड़की को मैसेज न करें। कई बार लड़की गहरी नींद में होती है और उसे मजबूरी में मैसेज का जवाब भी देना पड़ता है लेकिन वह लड़के को सही ढंग से मैसेज नहीं करती। जिस वजह से लड़के को बुरा लग जाता है और दोनों के रिश्ते में दूरी आ जाती है।
5. पूछताछ न करें
नए-नए रिश्ते में कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। जब भी लड़की को मैसेज करें उससे कभी भी पूछताछ न करें कि वह कहां है और किससे मिलने आई है। ऐसे सवाल पूछने से रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This