Monday , June 24 2024 12:40 AM
Home / Lifestyle / नहाने से पहले करें ये 5 मिनट का बॉडी बाथ, ऐसा लगेगा जैसे दूध में नहाकर आई हों

नहाने से पहले करें ये 5 मिनट का बॉडी बाथ, ऐसा लगेगा जैसे दूध में नहाकर आई हों


हम अपने शरीर की सफाई करने के लिए दिन में हो बार नहाते हैं, लेकिन सिर्फ साबुन या पानी से नहाने से शरीर की गंदगी साफ नहीं होती है। आपको जरूरत हैं एक ऐसे बॉडी बाथ की जो न सिर्फ सफाई करे बल्कि टैनिंग को भी कम करे।
इतनी गर्मी में आपकी त्वचा का रंग भी फीका पड़ गया होगा, लेकिन सिर्फ साबुन और पानी से नहाने से भला कैसे पूरे शरीर में रंगत आएगी? अगर आप चाहते हैं कि चेहरे के साथ-साथ बॉडी भी खिल उठे तो हमारे बताए इस तरीके को जरूर ट्राई करें।
आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे बॉडी बाथ के बारे में बताने वाले हैं जिसे नहाने से पहले करने पर आपके हाथ, पैर और गर्दन होने वाली टैनिंग को रिमूव करने और स्किन को सॉफ्ट रखने में मदद करेगा। तो आइए जानते हैं कैसे करें बॉडी बाथ।
नहाने के पानी में मिक्स करें ये चीजें – नहाने के जिस बाल्टी में आपने पानी भरा है उसमें 2 नींबू का रस मिक्स कर दें। इसके बाद 2 मुट्ठी फ्रेश नीम की पत्तियों को पतीले में उबाल लें। इस पानी का इस्तेमाल आपने दूसरे नुस्खे का इस्तेमाल करने के बाद करना है।
बॉडी टैनिंग के लिए अपनाएं ये नुस्खा – ​ऐसे तैयार करें पेस्ट
​ऐसे तैयार करें पेस्ट
एक कंटेनर लें और उसमें ऊपर बताई गई सभी सामग्री को मिक्स कर लें।
इसके बाद इस पेस्ट को अपने टैनिंग वाले बॉडी एरिया पर लगाएं।
आप चाहें तो इसे अपने पूरे शरीर पर स्क्रब कर सकते हैं।
5 मिनट तक स्क्रब करने के बाद नींबू और नीम वाले पानी से नहा लें।
आप खुद देखेंगे कि कैसे एक बार के इस्तेमाल से ही आपकी त्वचा का रंग खिला-खिला दिख रहा है और टैनिंग भी काफी हद कर कम हो गई है।
आप हर दूसरे दिन इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं।
घर पर बने बॉडी बाथ के फायदे – घर पर बना बॉडी बाथ बिना किसी हानिकारक पदार्थों के होता है। नेचुरल पदार्थों से बना ये नुस्खा आपकी त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करने, हेल्दी रखने और चमकदार बनाने का काम करता है। आप अपनी त्वचा की जरूरत के अनुसार स्क्रब की सामग्री को बढ़ा भी सकते हैं और 1 हफ्ते के लिए स्टोर करके भी रख सकते हैं।