Saturday , September 25 2021 12:26 PM
Home / News / सबको दिया चकमा…फिल्मी स्टाइल में इजराइल की जेल में सुरंग बनाकर फरार हुए फलस्तीनी कैदी

सबको दिया चकमा…फिल्मी स्टाइल में इजराइल की जेल में सुरंग बनाकर फरार हुए फलस्तीनी कैदी

जेल से भागने की प्लैनिंग पर कई बेहतरीन फिल्में बनी हैं। इनमें आपने हॉलीवुड की मशहूर फिल्म द शॉशैंक रिडेम्प्शन का नाम जरूर सुना होगा। फिल्म में एक कैदी जेल में सुरंग खोदकर वहां से रफ्फूचक्कर हो जाता है। कुछ ऐसा वाक्या इजराइल में देखने को मिला है जहां इजराइल की सबसे सुरक्षित मानी जाने जेल में सुरंग बनाकर छह फलस्तीनी कैदी भागने में कामयाब हो गए। उन्होंने एकदम फिल्मी ढंग से पूरी साजिश को अंजाम दिया।
अब इजराइल ने कैदियों को दोबारा पकड़ने के लिए सोमवार को देश के उत्तरी हिस्से और कब्जे वाले पश्चिमी तट पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान की शुरुआत की। जेल से कैदियों की भागने की घटना यहूदी नववर्ष से पहले सुरक्षा व्यवस्था में शर्मनाक सेंध को दिखाती है।
कैदियों की तलाश जारी : माना जा रहा है कि कैदी छिप गए हैं और ऐसा कोई संकेत नहीं है कि इजराइली अधिकारी उन्हें तत्काल खतरे के रूप में देखते हैं। फलीस्तीनी प्राधिकरण ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी ने जेल से भागने की घटना की प्रशंसा की है।
सबसे सुरक्षित मानी जाती है जेल : इजराइली अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सड़कों पर अवरोधक लगाए हैं और इलाके में गश्त की जा रही है। इजराइली रेडियो ने बताया कि जेल तोड़ने की और घटनाओं को रोकने के लिए 400 कैदियों को दूसरे स्थान पर भेजा गया है। कैदी गीलबोआ जेल से सुरंग बनाकर भागे। यह जेल पश्चिमी तट के उत्तर में स्थित है और सबसे ज्यादा सुरक्षित माना जाता है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This