Saturday , September 25 2021 1:02 PM
Home / Entertainment / एमी पुरस्कार विजेता अभिनेता एड ऐस्नर का 91 साल की उम्र में निधन

एमी पुरस्कार विजेता अभिनेता एड ऐस्नर का 91 साल की उम्र में निधन


सात बार एमी पुरस्कार जीत चुके अभिनेता एड ऐस्नर का 91 की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने दो सिटकॉम ‘द मैरी टायलर मूरे शो’ और नाटक ‘लू ग्रांट’ में अभिनय किया। उन्हें 2009 की एनिमेटेड फिल्म ‘अप’ में उनकी आवाज के लिए जाना जाता हैं। उनके प्रचारक ने खबर की पुष्टि करते हुए लिखा कि रविवार को परिवार के बीच उनका निधन हो गया।
उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनके परिवार ने एक संदेश पोस्ट किया जिसमें कहा गया था, ‘गुडनाइट डैड। वी लव यू।’
ऐस्नर ने पिक्सर की ऑस्कर विजेता एनिमेटेड फिल्म ‘अप’ में क्रोधी कार्ल फ्रेडरिकसन को आवाज दी थी।
दिवंगत अभिनेता ने ‘द मैरी टायलर मूरे शो’ पर बात करने वाले टीवी न्यूजरूम हेड लू ग्रांट के रूप में पेडर्ट और स्टारडम को हिट करने से पहले सीरीज टेलीविजन और फिल्मों में एक चरित्र अभिनेता के रूप में कई वर्षों तक काम किया था, जिसने उन्हें तीन सहायक अभिनेता एमी लाए।
जब सिटकॉम ने इसे छोड़ दिया, तो वह एक कठिन-हिटिंग घंटे की लंबी सीरीज में उसी चरित्र के रूप में लौट आए, जिसने उसे दो प्रमुख अभिनेता एमी और कुल पांच नाम अर्जित किए। अभिनेता ने शार्ट सीरीज ‘रिच मैन, पुअर मैन’ और ‘रूट्स’ पर अपने काम के लिए दो अतिरिक्त एमीज लिए और कुल सात बार एमी पुरस्कार जीते।
वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में वह ‘ग्रेस एंड फ्रैंकी’, ‘कोबरा काई’ में दिखाई दिए और ‘अमेरिकन डैड!’ के लिए आवाज दी थी।
ऐसशोबिज की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं उनके निधन के बाद भेजी गई।
अभिनेता जोश गाड ने ट्वीट किया, “मैं अपने दोस्त एट द रेट द ओनली एड ऐस्नर को अलविदा कहने के लिए दुखी हूं, जिन्होंने एट द रेट सेंट्रलपार्कटीबी को बिट्सी के भाई एम्ब्रोस की आवाज के रूप में प्रस्तुत किया। वह एक लीजेंड, एक सुंदर आत्मा और वास्तव में एक शानदार अभिनेता थे। लव यू सर! हम आपको हमेशा याद करेंगे।”
अभिनेत्री मॉरीन मैककॉर्मिक ने कहा, “रेस्ट इन पीस मेरो प्यारे, दयालु और प्रिय मित्र एड।”
उन्होंने आगे कहा, “आपने इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाया है और यह आगे भी बनी रहेगी। मैं तुमसे प्यार करती हूं और तुम्हें बहुत याद करूंगी।”

अभिनेत्री यवेटे निकोल ब्राउन ने अभिनेत्री नीसी नैश द्वारा ऐस्नर के बारे में बताई गई एक कहानी को याद किया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This