Thursday , May 19 2022 8:00 PM
Home / Sports / वेस्ट इंडीज से दूसरा T20 हारते-हारते बची इंग्लैंड, धोनी के ‘दोस्त’ ने जिताया मैच

वेस्ट इंडीज से दूसरा T20 हारते-हारते बची इंग्लैंड, धोनी के ‘दोस्त’ ने जिताया मैच


वेस्ट इंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे T20 में इंग्लैंड (England) वाले बाल-बाल बच गए. हार उनकी यहां भी सुनिश्चित हो चली थी लेकिन 1 रन से जीत गए. मैच का फैसला आखिरी गेंद पर जाकर हुआ. तब तक कहना मुश्किल था कि मुकाबला किस करवट बैठेगा. खैर, यही तो क्रिकेट का रोमांच है. इस रोमांच में इंग्लैंड की जीत का तड़का लगाया धोनी के भरोसेमंद खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने, जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अपना योगदान देकर मैच के नतीजे पर असर डाला. दूसरे टी20 में जीत के बाद इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ खड़ी हुई है. इससे पहले मेजबान टीम ने इंग्लैंड को पहले टी20 में 9 विकेट से हराया था.
पहले टी20 की तरह दूसरा मुकाबला भी ब्रिजटाउन में ही खेला गया था. इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच में मेजबान कैरेबियाईयों के सामने ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं रखा था. लेकिन, इस बार यानी कि दूसरे मैच में उनका सेट किया टारगेट थोड़ा बड़ा था, जिस वजह से वो जीतने में कामयाब रहे. हालांकि, फिर भी आखिरी गेंद तक वेस्ट इंडीज ने मॉर्गन एंड कंपनी की टेंशन टाइट रखी.
इंग्लैंड ने बनाए 171 रन : मुकाबले में पहले बैटिंग इंग्लैंड ने की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 171 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक की दहलीज नहीं लांघी. 45 रन बनाने वाले जेसन रॉय टीम के टॉप स्कोरर रहे. वहीं मोईन अली ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए और वो टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. वेस्ट इंडीज की ओर से पहले टी20 में 4 विकेट अकेले चटकाने वाले जेसन होल्डर इस बार भी 2 विकेट लेकर टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार रहे. उनके साथ साथ फैबियन एलेन को भी 2 विकेट मिले.
बस 1 रन से चूक गई वेस्ट इंडीज : अब मेजबान वेस्ट इंडीज के सामने 172 रन का लक्ष्य था. लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि 6 रन पर ही उसके दोनों ओपनर आउट हो गए. इसमें पिछले मैच के हीरो ब्रेंडन किंग का भी विकेट शामिल रहा, जो खाता भी नहीं खोल सके. अर्धशतक कैरेबियाई टीम की ओर से भी किसी बल्लेबाज ने नहीं लगाया. लेकिन इतना जरूर किया कि टीम को जीत की दहलीज ले गए. बस वो 1 रन से वो दहलीज क्रॉस करने से चूक गए. वेस्ट इंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन ही बना सकी.
मोईन अली ने 4 ओवर में लिए 3 विकेट : मेजबान टीम जीत की दहलीज लांघ नहीं सकी क्योंकि गेंद से धोनी के भरोसेमंद मोईन अली ने उसमें रोड़ा अटकाने का काम किया. उन्होंने मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिसमें सभी मध्यक्रम के विकेट शामिल रहे. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.
मोईन IPL में धोनी की कप्तानी में खेलते हैं और उनकी कप्तानी के कायल हैं. इस सीरीज से पहले उन्होंने कहा था कि मॉर्गन में भी कई खूबियां धोनी की ही तरह हैं. इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा टी20 अब 26 जनवरी को खेला जाएगा.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This