Wednesday , April 14 2021 2:27 AM
Home / Sports / इंग्लैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर, जानें किस स्थान पर पहुंचा भारत

इंग्लैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर, जानें किस स्थान पर पहुंचा भारत


भारत ने यहां दिन/रात्रि तीसरे टेस्ट में 10 विकेट की जीत से इंग्लैंड को जून में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया और इसकी तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत चार मार्च से यहां शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट में ड्रा या जीत से लार्ड्स में न्यूजीलैंड से खेलने का अधिकार हासिल कर लेगा। न्यूजीलैंड ने पहले ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वह सूची में दूसरे स्थान पर काबिज है।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि इंग्लैंड अंक तालिका में 64.1 प्रतिशत अंक (पर्सेंटेज प्वाइंट) नीचे आ गया है और इसमें भारत 71 ‘पर्सेंटेज प्वाइंट’ से शीर्ष पर है। इसके अनुसार इंग्लैंड अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट को गंवाकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गया है। इंग्लैंड चार मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे है और उसे 18 से 22 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के लिए चार मैचों की श्रृंखला 3-1 से जीतने की जरूरत थी।
न्यूजीलैंड ने 70 ‘पर्सेंटेज प्वाइंट’ से फाइनल में स्थान पक्का किया। अगर भारत चौथे और अंतिम टेस्ट में हार जाता है तो आस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बना लेगा जो 69.2 ‘पर्सेंटेज प्वाइंट’ से तीसरे स्थान पर है। भारत यहां दो दिन के अंदर जीत दर्ज करने से पहले तालिका में दूसरे स्थान पर था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This