Saturday , January 23 2021 6:26 PM
Home / Sports / इयोन मोर्गन के दम पर इंगलैंड ने दक्षिण अफ्रीका से जीती टी-20 सीरीज

इयोन मोर्गन के दम पर इंगलैंड ने दक्षिण अफ्रीका से जीती टी-20 सीरीज


इंगलैंड ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही टी-20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पर्ल के बोलोंड पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 146 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम ने भले ही धीमी शुरुआत की लेकिन मध्यक्रम में बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन ने सधी हुई पारियां खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से बावुमा और डिकॉक ओपनिंग पर उतरे थे। बावुमा महज 13 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद हैंडरिक्स ने 16 रन बनाए। डुप्लेसिस जिनसे दक्षिण अफ्रीका को काफी उम्मीदें थीं। वह महज 11 रन ही बना पाए। हालांकि इस दौरान डिकॉक ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन जैसे ही वह बढ़े स्कोर की ओर जा रहे थे क्रिस जॉर्डन ने उन्हें टॉम कुरैन के हाथों कैच आऊट करवा दिया। डिकॉक ने 30 रन बनाए।
मध्यक्रम में वेन दर दुसें ने 29 गेंदों में 25 तो जॉर्ज लिंडे ने 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर स्कोर 146 तक पहुंचा दिया। इंगलैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने चार ओवर में 18 रन देकर 1 तो आदिल राशिद ने 23 रन पर दो विकेट लिए। टाम कुरैन और क्रिस जॉर्डन भी 1-1 विकेट निकालने में सफल रहे।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड ने जेसन रॉय और जोस बटलर की बदौलत तेज शुुरुआत की लेकिन चौथे ही ओवर में जेसन रॉयल लुंगी नगिडी का शिकार हो गए। जेसन ने 13 रन तो जोस बटलर ने 22 रन बनाए। बटलर को शम्सी ने बोल्ड किया।

इंगलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाते हुए 40 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के महज 3 रन पर आऊट होने के बाद बेन स्टोक्स पर कप्तान इयोन मोर्गन के साथ साझेदारियां कीं।
बेन स्टोक्स ने 13 गेंदों में 16 तो इयोन मोर्गन ने 17 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए और अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से शम्सी ने 4 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। लुंगी को दो विकेट तो मिले लेकिन इसके लिए उन्होंने 51 रन लुटा दिए। रबाडा ने 25 रन पर एक विकेट लिया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This