Thursday , December 2 2021 4:57 PM
Home / Lifestyle / हेयर एक्सटेंशन से बालों को दें नया लुक

हेयर एक्सटेंशन से बालों को दें नया लुक

14
लंबे और खूबसूरत बालों से लड़कियां का व्यक्तित्व और भी निखर जाता है। आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में लड़कियां अपने बालों की और ध्यान भी नहीं दे पाती। जिससे बालों का विकास रूक जाता है लेकिन आप अगर लंबे बाल पाना चाहते हैं तो अपने कुदरती बालों के साथ दूसरे बाल लगाकर भी अपनी इच्छा पूरी कर सकती हैं। बाल जोड़ने की इस कला को हेयर एक्सटेंशन कहते हैं। इसका कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होता।
1. बालों के निचले हिस्से पर हेयर एक्सटेंशन लगवाएं। इससे आपके बाल लंबे लगेंगे।
2. बाल हल्के और बेजान हैं तो आप हेयर एक्सटेंशन के जरिए बालों की वॉल्युम को बढ़ा सकती हैं। आपके बालों से बिल्कुल मेल खाते मैंचिग बालों को क्लिपअप करके वॉल्युम को बढ़ाया जाता है।
3. आप हेयर एक्सटेंशन के जरिए बालों को अलग-अलग तरह के रंगों से जोड़ कर ग्लैमरस लुक दे सकती हैं।
हेयर एक्सटेंशन के प्रकार
1. सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन
इस प्रकार के एक्सटेंशन में बाल क्लिप ऑन फॉर्म में अलग-अलग रंगों में मिलते हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से बालों के रंगों का चुनाव कर सकते हैं। ये एक्सटेंशन अस्थायी होता है। आप जब चाहे इसे बालों से अलग कर सकती हैं और इसे दोबारा फिर इस्तेमाल किया जा सकता है।
2. ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन
बालों के किसी अच्छे एक्सपर्ट से ही ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन करवानी चाहिए।इससे आपके खुद के बालों से दूसरे बालों को अटैच किया जाता है, आप इसे खुद अलग नहीं कर सकती। इसे आप ब्लो ड्राई,कलर और अपनी पसंद से हेयर स्टाइल भी बनावा सकती हैं। यह सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन से महंगे होते हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This