Friday , January 22 2021 4:28 PM
Home / Sports / ऋद्धिमान साहा का शानदार कैच, यूं किया मार्नस लाबुशेन को आउट

ऋद्धिमान साहा का शानदार कैच, यूं किया मार्नस लाबुशेन को आउट

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को दुनिया के चोटी के विकेटकीपर्स में गिना जाता है और सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में उन्होंने एक बार इसे फिर साबित किया। साहा सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चोट लगने के बाद उन्हें सब्सिट्यूट के रूप में उतारा गया। मैच के चौथे दिन उन्होंने लेग साइड पर छलांग लगाते हुए मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का कैच किया। इसे साथ ही उन्होंने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और लाबुशेन की 103 रन की साझेदारी का अंत किया।
लाबुशेन ने लेग साइड पर गेंद को पुश करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके दस्ताने पर लगकर गई। साहा (Saha Diving Catch) ने इसके बाद अपने बाएं ओर छलांग लगाते हुए लाबुशेन को 73 के निजी स्कोर पर आउट किया।
साहा ऐडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले मैच में खेले थे लेकिन इसके बाद उनके स्थान पर पंत को तरजीह दी गई। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन पंत को बल्लेबाजी करते हुए कोहनी में चोट लग गई जिसके बाद साहा को विकेटकीपिंग के लिए उतारा गया।
पंत को स्कैन के लिए भेजा गया था लेकिन उस पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आई है। रविंद्र जडेजा को भी बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी और वह भी फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। उनके स्थान पर मयंक अग्रवाल मैदान पर आए थे।
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम 244 पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 94 रन की बढ़त हासिल की थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This