Tuesday , August 9 2022 2:24 PM
Home / Sports / गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 7 विकेट से हरा दिया, गुजरात टाइटंस की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी बरकरार है

गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 7 विकेट से हरा दिया, गुजरात टाइटंस की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी बरकरार है

आईपीएल 2022 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को एक और हार का सामना करना पड़ा। गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही गुजरात टाइटंस की आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी बरकरार है। इस जीत के साथ ही अब ये भी तय हो गया है कि जीटी अब नंबर एक या दो पर ही रहेगी। यानी प्लेआफ में टीम को फाइनल में जाने के लिए दो मौके मिलने भी पक्के हो गए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 133 रन ही बनाए थे और सीएसके के सामने जीत के लिए 134 रन का टार​गेट रखा। गुजरात ने इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर 19.1 ओवर में ही बना लिया और मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटंस के अब 20 अंक हो गए हैं।
इससे पहले सीएसके की ओर से दिए गए छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने टीम के लिए 50 रनों की साझेदारी की। हालांकि जब टीम का स्कोर 59 रन था, तभी शुभमन गिल आउट हो गए। उन्होंने 18 रन बनाए। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए मैथ्यू वेड ने भी साहा का साथ दिया और स्कोर को आगे तक लेकर गए। लेकिन जब टीम का स्कोर 90 रन तभी वेड 20 रन बनाकर चलते बने। टीम जब तक सौ रन पर पहुंची कप्तान हार्दिक पांड्या भी पवेलियन लौट गए। लेकिन अच्छी बात ये थी कि एक छोर पर रिद्धिमान साहा जमे हुए थे और अपने अंदाज में रन बना रहे थे।
इससे पहले रुतुराज गायकवाड़ के 53 रन और एन जगदीसन के नाबाद 39 रनों की पारी से सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 134 रनों का लक्ष्य दिया। चेन्नई ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 133 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 47 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को 5 रन पर मोहम्मद शमी ने चलता किया। इसके बाद, रुतुराज गायकवाड़ और मोईन अली ने तेज गति से टीम के लिए रन बनाए। लेकिन 9वें ओवर में साईकिशोर की गेंद पर मोईन अली 21 रन पर आउट हो गए। इसके साथ ही उनके और गायकवाड़ के बीच 39 गेंदों में 57 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।
एन जगदीसन ने गायकवाड़ का साथ दिया और दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। इस बीच, गायकवाड़ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वह अपनी पारी को विस्तार नहीं दे सके और 53 रन बनाकर राशिद के शिकार बन गए। इसके अगले ओवर में शिवम दुबे भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जिससे 16.3 ओवर में चेन्नई ने चार विकेट खोकर 116 रन बनाए। इसके बाद, एमएस धोनी ने जगदीसन के साथ मिलकर आखिरी के कुछ ओवरों में तेजी से रन जोड़े। लेकिन 20वें ओवर में शमी ने धोनी को 7 रन आउट कर सिर्फ 6 रन दिए, जिससे चेन्नई ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 133 रन बनाए।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This