Monday , March 4 2024 6:33 AM
Home / Entertainment / हॉलीवुड स्टार सोफिया वेरगारा का दूसरे पति से हुआ तलाक, जायदाद के बंटवारे को लेकर रखी गई हैं शर्तें

हॉलीवुड स्टार सोफिया वेरगारा का दूसरे पति से हुआ तलाक, जायदाद के बंटवारे को लेकर रखी गई हैं शर्तें


हॉलीवुड स्टार सोफिया वेरगारा पिछले कुछ महीनों से अपने तलाक को लेकर चर्चा में थीं। 51 वर्षीय एक्ट्रेस ने दूसरे पति Joe Manganiello से अलग होने का ऐलान 2023 में किया था, और अब करीब 6-7 महीने बाद उनका तलाक हो चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलग होने की घोषणा के लगभग छह महीने बाद सोफिया वेरगारा और जो मैंगनीलो ने तलाक ले लिया है। दोनों आपसी सहमति से सौहार्दपूर्ण ढंग से अलग हुए।
बताया जा रहा है कि टीएमजेड को 9 फरवरी को कोर्ट से डॉक्यूमेंट मिले, और उनके मुताबिक, Sofia Vergara और जो ने प्रीनप के मुताबिक, सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग होने का फैसला किया है।
क्या होता है प्रीनप एग्रीमेंट (Prenup Agreement) – प्रीनप यानी प्रीनप्शियल अग्रीमेंट एक ऐसा कानूनी कॉन्ट्रैक्ट होता है, जिसमें शादी से पहले जोड़ा आपसी सहमति से यह फैसला करता है कि अगर किसी वजह से वो अलग होते हैं या तलाक होता है, तो प्रॉपर्टी से लेकर बच्चे, उसकी कस्टडी और पैसों समेत अन्य चीजों का बंटवारा उनके बीच कैसे होगा। सोफिया और Joe Manganiello का जो प्रीनप अग्रीमेंट है, उसके मुताबिक, शादी के दौरान दोनों ने अपने बलबूते जो कुछ भी कमाया है, उसे वो अपने-अपने पास रख सकते हैं।
सोफिया ने जो से तलाक की बताई थी यह वजह – वहीं, सोफिया वेरगारा अपने तलाक की वजह बताते हुए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मेरी शादी टूट गई क्योंकि मेरे पति छोटे थे। वह बच्चे चाहते थे और मैं बूढ़ी मां नहीं बनना चाहती थी। मेरा 19 साल का एक बेटा था, जो अब 32 साल का है और मैं मां नहीं, बल्कि दादी बनने के लिए तैयार हूं।’
सोफिया से तलाक की Joe ने बताई थी यह वजह – वहीं ‘पीपल मैगजीन’ के मुताबिक, Joe Manganiello ने सोफिया से तलाक की वजह आपसी मनमुटाव और न सुलझ पाने वाले मुद्दे बताए थे। सोफिया और Joe Manganiello ने 2015 में शादी की थी। दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें तब आईं, जब सोफिया को इटली में पति जो के बिना अपना 51वां बर्थडे मनाते हुए देखा गया।