Friday , July 19 2024 6:25 AM
Home / Lifestyle / इस तरह से 2 मिनट में पकड़े पति का झूठ

इस तरह से 2 मिनट में पकड़े पति का झूठ


शादी का रिश्ता उम्रभर का होता है। जिसमें प्यार,लड़ाई-झगड़ा चलता रहता है। पर कई बार औरतों को लगता है कि उनके पति उनसे हर वक्त कुछ छिपाते रहते हैं। शायद वो झूठ भी काफी बोलते हैं लेकिन पत्नी समझ नहीं पाती कि वह उनके झूठ का कैसे पता लगाएं। आज हम आपको कुछ एेसे टिप्स देंगें जिनको अपनाकर आप जल्द ही उनका झूठ पता लगा सकेंगी।

1. यदि कभी आपको एेसा महसूस हो कि वो घर आते तो बिल्कुल ठीक मिजाज थे लेकिन कुछ पूछनें पर वो चिढने लगें या फिर बेवजह गुस्सा करने लगें तो समझिए कि दाल में कुछ काला है।

2. आपने यह सुना ही होगा कि आंखों से किसी के भी दिल की बात को पढ़ा जा सकता है। यदि आप किसी बात का पता लगाना चाहती हैं तो आप उनकी तरफ देखकर सवाल पूछें। यदि वे आपकी तरफ देखकर जबाव दे रहे हैं तो वो सही हैं नहीं तो इसका मतलब है कि वे कुछ छिपा रहे हैं या कुछ बताना नहीं चाहते।

3. यदि सामने वाला नर्वस होता है तो उसका थूक(स्लाइवा) ज्यादा बनता है, इससे सामने वाले को बोलने में परेशानी होती है। यदि आपके पति किसी शब्द या लाइन को बार-बार दोहराएं, तो इसका मतलब यह है कि वे झूठ बोल रहे हैं या फिर कोई बड़ी बात छिपा रहे हैं।

4. किसी के झूठ बोलने का पता उसके हाव-भाव से पता चल जाता है। यदि कोई व्यक्ति कुर्सी पर बैठा है और उसके हाथ जांघों या घुटनों पर इस तरह से हैं, जैसे कि वह उठने वाला है तो इसका मतलब यह है कि वह बातचीत खत्म करना चाहता है।