Tuesday , May 28 2024 5:21 PM
Home / Sports / सानिया और हिंगिस के बीच बढ़ी दूरीयां!

सानिया और हिंगिस के बीच बढ़ी दूरीयां!

6
नई दिल्ली: सफलता के रथ पर लगभग डेढ़ साल साथ-साथ चलने के बाद अब अलग-अलग जोड़ीदारों के साथ खेल रही भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जलैंड की मार्टिना हिंगिस के बीच सोमवार को जारी ताजा महिला युगल रैंकिंग में मात्र 5 अंकों का फासला रह गया है।

सानिया और हिंगिस ने गत वर्ष मार्च में एक साथ जोड़ी बनाई थी जो इस वर्ष विंबलडन तक बरकरार रही लेकिन विंबलडन के बाद दोनों ने अपनी राहें अलग-अलग कर लीं। सानिया-हिंगिस ने इस दौरान 3 ग्रैंड स्लेम खिताब जीते। दोनों खिलाड़ी वर्ष की आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन और उससे पहले के एक टूर्नामैंट में अलग-अलग जोड़ीदारों के साथ खेलीं। यूएस ओपन में दोनों ही खिलाड़ियों को कोई कामयाबी नहीं मिली। सानिया क्वार्टरफाइनल तक और हिंगिस सैमीफाइनल तक पहुंची जबकि गत वर्ष दोनों ने एक साथ इस टूर्नामैंट में खिताब जीता था।

सानिया के ताजा रैंकिंग में 9730 अंक है और उनका युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार है लेकिन उनका हिंगिस के साथ फासला घटकर 5 अंक रह गया है। हिंगिस के इस समय 9725 अंक है और वह दूसरे स्थान पर हैं। सानिया यूएस ओपन और उससे पहले विंबलडन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं। फ्रेंच ओपन में वह प्री-क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं जबकि आस्ट्रेलियन ओपन में उन्होंने हिंगिस के साथ खिताब जीता था। गत वर्ष सानिया और हिंगिस ने विंबलडन और यूएस ओपन के भी खिताब जीते थे। हिंगिस इस बार यूएस ओपन के सैमीफाइनल तक पहुंची थी। सानिया और हिंगिस के बीच जिस तरह मात्र 5 अंकों का फासला रह गया है उसे देखते हुए युगल की नंबर एक रैंकिंग में जल्द ही कोई बदलाव आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *