Tuesday , October 20 2020 4:32 PM
Home / Sports / IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी का स्टेडियम के पार सिक्स, गेंद ‘चुराकर’ ले गया शख्स

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी का स्टेडियम के पार सिक्स, गेंद ‘चुराकर’ ले गया शख्स


दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के सिक्स तो दुनिया भर में मशहूर हैं। चेन्नै सुपर किंग्स के कप्तान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के मुकाबले में वही पुराना कमाल दिखाया और ताबड़तोड़ 3 छक्के लगाए। उनका एक सिक्स तो स्टेडियम के पार हो गया और गेंद बाहर जाकर गिरी।
शारजाह में चेन्नै सुपर किंग्स को हालांकि IPL के 13वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली टीम राजस्थान ने सीएसके को 16 रन से हराकर सीजन में अपना जीत से आगाज किया।

चेन्नै टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन फैंस को धोनी का पुराना रूप जरूर देखने को मिला। इस मैच के अंतिम ओवर में धोनी ने छक्कों की हैटट्रिक लगा दी थी।
धोनी की शुरुआत काफी धीमी थी, लेकिन आखिर में उन्होंने अपना कमाल दिखाया। धोनी ने 17 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए और अपनी इस पारी में उन्होंने 3 ताबड़तोड़ छक्के जड़े। इनमें से दूसरा सिक्स 92 मीटर लंबा था जो स्टेडियम के बाहर खड़ी गाड़ी से टकराया। गाड़ी के पास खड़े एक शख्स ने गेंद को अपने पास रख लिया। इसका एक वीडियो क्लिप आईपीएल के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया गया है।
शारजाह में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के चौथे मुकाबले में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट पर 216 रन बनाए जिसके बाद चेन्नै सुपर किंग्स टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन ही बना सकी। राजस्थान ने सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नै को मात दी और जीत से आगाज किया। चेन्नै ने सीजन के अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई को हराया था।
चेन्नै सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। धोनी ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ भी टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी थी।
चेन्नै के लिए फाफ डु प्लेसिस ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 37 गेंदो की अपनी पारी में 1 चौके और 7 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल में अपना 14वां अर्धशतक जड़ा। चेन्नै को छठा झटका फाफ के रूप में लगा, जिन्हें पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने संजू सैमसन के हाथों कैच कराया।

चेन्नै को शेन वॉटसन और मुरली विजय ने अच्छी शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर 56 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों ही बल्लेबाज मात्र 2 रन के अंतराल पर पविलियन लौट गए। वॉटसन को राहुल तेवतिया ने बोल्ड किया जबकि टीम के 58 के स्कोर पर विजय को गोपाल की गेंद पर टॉम करन ने लपका। वॉटसन ने 21 गेंदों पर 1 चौका और 4 छक्के जड़े जबकि विजय ने इतनी ही गेंदों पर 3 चौके लगाए।

राजस्थान के स्पिनर राहुल तेवतिया ने पारी के 9वें ओवर में लगातार गेंदों पर सैम करन और ऋतुराज गायकवाड़ को पविलियन की राह दिखा दी। दोनों को संजू सैमसन ने स्टंप आउट किया। चेन्नै टीम का स्कोर 9 ओवर तक 4 विकेट पर 77 रन हो गया।

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने सिर्फ 44 गेंद पर 100 रन की पार्टनरशिप पूरी कर ली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की।

एक समय लग रहा था कि राजस्थान का स्कोर 200 रन भी पार नहीं हो पाएगा लेकिन जोफ्रा आर्चर ने अंतिम ओवर में लगातार 4 छक्के जड़कर स्कोर 216 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। आर्चर 8 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद लौटे।

कप्तान स्टीव स्मिथ ने 47 गेंद पर 69 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और चार ही छक्के लगाए। स्मिथ को सैम करन ने केदार जाधव के हाथों कैच करवाया। वह ओपनिंग करने उतरे लेकिन पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर पविलियन लौटे।

संजू सैमसन ने सिर्फ 19 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने केवल 32 गेंदों पर 74 रन बनाए, जिसमें 9 गगनचुंबी छक्के और 1 चौका शामिल रहा।

चेन्नै सुपर किंग्स के लिए सैम करन ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके जबकि पीयूष चावला, लुंगी गिडी और दीपक चाहर को 1-1 विकेट मिला।
शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने कप्तान स्टीव स्मिथ (69) और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (74) की शानदार पारियों की बदौलत 7 विकेट पर 216 रन बनाए जिसके बाद चेन्नै टीम 6 विकेट पर 200 रन बना सकी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This