Sunday , July 21 2024 3:46 AM
Home / Sports / IPL Auction: पहली बार ये 6 खिलाड़ी होंगे शामिल

IPL Auction: पहली बार ये 6 खिलाड़ी होंगे शामिल

3
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की 20 फरवरी को बेंगलुरू में होने जा रही नीलामी में इस बार 351 खिलाड़ी उतरेंगे जिनमें 122 अनुभवी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं। इस बार नीलामी में 6 खिलाड़ी एसोसिएट टीमों के भी शामिल किए गए हैं। इससे पहले आईपीएल के लिए 799 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया था जिनमें से सभी 8 फ्रेंचाइजियों ने 351 खिलाड़ियों को नीलामी में जाने के लिए चुना है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा नीलामी में सर्वाधिक 2 करोड़ रूपए के आधार मूल्य वाले सात खिलाड़ियों में शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, वनडे और ट्वंटी 20 कप्तान इयोन मोर्गन और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन और पैट कमिंस तथा श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज हैं। शुरूआती सूची में 9 देशों से 160 अनुभवी खिलाड़ी और 639 गैर अनुभवी खिलाड़ी शामिल थे।

एसोसिएट टीमों से भी हैं 6 खिलाड़ी
नीलामी के लिए तैयार अंतिम सूची में इस बार 6 खिलाड़ी एसोसिएट टीमों से भी हैं जिनमें अफगानिस्तान के 5 खिलाड़ी कप्तान असगर स्तानिककाई, मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहजाद, राशिद खान और दौलत जादरान तथा यूएई के बल्लेबाज चिराग सूरी शामिल हैं। भारत के 24 अनुभवी खिलाड़ियों में 4 वनडे खेल चुके तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें खिलाड़ियों को खरीदने में अधिक उत्सुक्ता नहीं जिताने खिलाड़ियों पर रह सकता है।

खिलाड़ियों का करार इस सत्र में समाप्त हो रहा है और ऐसे में 2018 सत्र से पूर्व इस बार नीलामी में बड़ी संख्या में खिलाड़ी उतर रहे हैं। इसके अलावा रिटेंशन पॉलिसी और 2018 सत्र में टीमों की संख्या पर भी अभी तक आईपीएल संचालन परिषद ने स्थिति साफ नहीं की है क्योंकि निलंबन के बाद अगले सत्र से चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स वापसी करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *