Sunday , June 23 2024 11:59 PM
Home / Sports / क्या विराट कोहली छोड़ने जा रहे RCB? इस एक पोस्ट से मिला बड़ा इशारा

क्या विराट कोहली छोड़ने जा रहे RCB? इस एक पोस्ट से मिला बड़ा इशारा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी एक बार फिर खिताब जीतने से रह गई। रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर टीम को हर हाल में गुजरात टाइटंस पर जीत की जरूरत थी, लेकिन विराट कोहली के शतक के बावजूद उसे हार मिली। शुभमन गिल के शतक ने कोहली के शतक पर पानी फेरा और RCB टूर्नामेंट के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। इसके साथ ही कोहली और उनकी फ्रेंचाइजी का पहला खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।
अब जब वह WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया से जुड़ रहे हैं तो दूसरी ओर एक ट्वीट इंटरनेट पर आग लगा रहा है। ट्वीट में इस बात की ओर इशारा किया गया है कि कोहली आने वाले समय में बैंगलोर को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं। दरअसल, यह ट्वीट इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का है। उन्होंने लिखा- अब समय है कि विराट कोहली राजधानी शहर की ओर मूव करें..।
पीटरसन ने खुले तौर पर दिल्ली कैपिटल्स का नाम तो नहीं लिया, लेकिन आईपीएल के लिहाज से कैपिटल्स तो एक ही टीम है। खैर, दूसरी ओर विराट कोहली कई बार कह चुके हैं कि वह अंत तक इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि तमाम ऐसी फ्रेंचाइजियां हैं जो कभी भी विराट कोहली का स्वागत करने के लिए तैयार होंगी, लेकिन विराट कोहली बैंगलोर को शायद ही छोड़ें। हालांकि, क्या वाकई में ऐसा होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।
उल्लेखनीय है कि वह शुरुआत से ही इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। अब तक जितने भी मैच खेले हैं वे सभी इसी फ्रेंचाइजी के लिए हैं। कोहली के लिए यह सीजन भी दमदार रहा। उन्होंने आखिरी दोनों मैचों में शतक जड़े। कोहली ने 14 मैचों में 639 रन बनाए, जबकि इस फ्रेंचाइजी के लिए अब तक 237 मैच खेले हैं। इस दौरान कोहली के नाम 37.25 की औसत से 7263 रन दर्ज है, जबकि 7 शतक और 50 अर्धशतक जड़े हैं।