Monday , November 29 2021 7:43 AM
Home / Sports / हैदराबाद को हराकर क्वालिफायर-2 में पहुंचा कोलकाता, अब मुंबई से होगा सामना

हैदराबाद को हराकर क्वालिफायर-2 में पहुंचा कोलकाता, अब मुंबई से होगा सामना


बेंगलुरू: नाथन कोल्टर नाइल और उमेश यादव की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के वर्षा से प्रभावित एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर सात विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई जहां उसका सामना मुंबई इंडियन्स से होगा। सनराइजर्स की पारी खत्म होने के तुरंत बाद बारिश आ गई जिसके कारण तीन घंटे से अधिक समय तक खेल रूका रहा।

मैच दोबारा शुरू होने पर केकेआर को छह ओवर में 48 रन बनाने का लक्ष्य मिला जो उसने कप्तान गौतम गंभीर 19 गेंद में नाबाद 32, दो छक्के, दो चौके की पारी की बदौलत 5.2 ओवर में तीन विकेट पर 48 रन बनाकर हासिल कर लिया। दूसरा क्वालीफायर 19 मई को यहीं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले सनराइजर्स की टीम कोल्टर नाइल 20 रन पर तीन विकेट और उमेश 21 रन पर दो विकेट की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 128 रन ही बना सकी। पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट हासिल किया। सुनील नारायण ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए।

सनराइजर्स का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। उनके अलावा केन विलियमसन 24 और विजय शंकर 22 ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिस लिन 06 ने भुवनेश्वर कुमार की पारी की दूसरी गेंद पर ही छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर नमन ओझा को कैच दे बैठे। बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजे गए यूसुफ पठान 00 भी अगली गेंद पर रन आउट हो गए।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This