Monday , June 24 2024 5:21 AM
Home / Sports / LIVE IND vs BAN / बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा, उमेश ने इमरुल कायेस को आउट किया

LIVE IND vs BAN / बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा, उमेश ने इमरुल कायेस को आउट किया


टीम इंडिया को 343 रन की बढ़त, बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट
मयंक अग्रवाल ने करियर के 8वें टेस्ट में दूसरा दोहरा शतक लगाया
अग्रवाल ने 243, रहाणे ने 86, पुजारा ने 54 और जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेली
भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। शनिवार को मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में बांग्लादेश के ओपनर शादमान इस्लाम क्रीज पर हैं। इससे पहले टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जबकि बांग्लादेश पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई थी।

शुक्रवार को मयंक अग्रवाल ने करियर के 8वें टेस्ट में दूसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 330 गेंद पर 243 रन की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 86, चेतेश्वर पुजारा ने 54 और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा अबु जायेद ने 4 विकेट लिए।

अश्विन के पास इमरान और विटोरी को पीछे छोड़ने का मौका
रविचंद्रन अश्विन के पास पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी इमरान खान और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को पीछे छोड़ने का मौका। अश्विन ने अब तक 69 टेस्ट में 359 विकेट लिए हैं। जबकि इमरान ने 88 मैच में 362 विकेट और विटोरी ने 113 मैच में इतने ही विकेट लिए हैं।

रहाणे का 21वां और पुजारा का 23वां अर्धशतक
मयंक को मेहदी हसन ने अपनी गेंद पर अबु जायेद के हाथों कैच आउट कराया। मयंक ने जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। रहाणे करियर का 21वां अर्धशतक लगाकर आउट हुए। उन्हें जायेद ने तैजुल इस्लाम के हाथों कैच कराया। कप्तान विराट कोहली शून्य पर अबु जायेद ने एलबीडब्यू किया। भारत के शुरुआती तीनों विकेट जायेद ने लिए। चेतेश्वर पुजारा अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक लगाकर आउट हुए। उन्हें जायेद ने सैफ हसन के हाथों कैच आउट कराया।

मयंक का पिछली पांच पारियों में दूसरा दोहरा शतक
भारतीय ओपनर मयंक ने दोनों दोहरे शतक पिछली पांच पारियों में लगाए हैं। मयंक ने पिछला दोहरा शतक इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में लगाया था। उन्होंने यह दोनों शतक घरेलू मैदान पर और टेस्ट की पहली पारी में लगाए हैं।

भारतीय टीम: मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा।

बांग्लादेश टीम: इमरुल कायेस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुस्तफिजुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, अबु जायेद और इबादत हुसैन।