Sunday , July 3 2022 10:42 AM
Home / Off- Beat / अस्पताल में हुआ प्यार, दोनों लड़ रहे थे कैंसर से जंग

अस्पताल में हुआ प्यार, दोनों लड़ रहे थे कैंसर से जंग


कैंसर एक ऐसा रोग है जिसका यहां तक कि पुराने जमाने में लोग नाम भी नहीं लिया करते थे। आज हालांकि इससे लड़ने वाले और जीतने वाले लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। लोग हिम्मत से काम लेते हैं, हौसला नहीं हारते हैं और कैंसर से जंग में विजेता बनकर निकलते हैं। इन दिनों ऐसे ही एक कैंसर सर्वाइवर कपल की कहानी लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है। चलिए आपको बताते हैं कि कैसे पहले उनमें प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी भी कर ली और अब बड़े मजे से जिंदगी को जी रहे हैं।
मामला अमेरिका का है : ये कहानी अमेरिका के Utah में रहने वाले दो लोगों की है। 21 साल की एलेक्सिस और 23 साल के रिकी दोनों को ही कैंसर था। हालांकि इलाज के दौरान के कई वीडियोज को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। इनमें दोनों की दोस्ती और कैंसर से लड़ने की हिम्मत देखी जा सकती है।
अस्पताल में ही हुई थी दोनों की मुलाकात : एलेक्सिस ने बीते दिनों एक इंटरव्यू में कैनेडी न्यूज को बताया कि साल 2016 की बात है। वो अस्पताल में अपनी कीमोथेरेपी करवा रही थी। तभी उनकी मुलाकात रिकी से हुई थी। रिकी भी अस्पताल में अपने चेक-अप के लिए आए थे। उस टाइम में एलेक्सिस 15 साल की थीं और रिकी 17 के थे। पहले दोनों की यहीं पर दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे आगे चलकर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। फिर उन्होंने शादी कर ली।
दोनों का ही चल रहा था इलाज : सितंबर 2015 में एलेक्सिस को अपने Neuroblastoma Cancer के बारे में पता चला। उनका इलाज शुरू हुआ।17 महीने तक उन्होंने एक कैंसर पेशेंट के रूप में बिताए। वो अस्पताल में ही थी। इस दौरान उन्हें कीमोथेरेपी, सर्जरी, जैसे कई अन्य तरह के इलाजों से गुजरना पड़ा। लेकिन रिकी को फरवरी 2014 में अपने Acute Lymphoblastic Leukemia कैंसर के बारे में पता चला था। अगले पांच महीने उन्होंने कीमोथेरेपी और दो साल दूसरे तरीके के इलाज करवाया।
हमउम्र थे, तो हो गई दोस्ती : दोनों के बीच दोस्ती हो गई। पूरे अस्पताल में वही दोनों थे जो हमउम्र थे। अस्पताल से बाहर आकर भी दोनों की दोस्ती बनी रही। जब भी कभी एलेक्सिस अस्पताल जाती तो रिकी उनका साथ देते, वहीं जब रिकी अस्पताल जाते तो एलेक्सिस उनके साथ आती। कैंसर की जंग में दोनों एक दूसरे के साथी बने रहे।
इलाज के दौरान ही कर ली शादी : 15 सितंबर 2018 के दिन दोनों ने कैंसर के इलाज के दौरान ही शादी कर ली। इसी तारीख को एलेक्सिस को अपने कैंसर के बारे में पता चला था। वहीं रिकी कैंसर को मात दे चुके हैं वो पूरी तरह से ठीक हैं। वहीं एलेक्सिस का ट्रीटमेंट जारी है। जल्द ही वो भी ठीक हो जाएंगी। दोनों अपने वीडियो इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर शेयर करते रहते हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This