Monday , June 24 2024 5:07 AM
Home / Sports / सात महीने की गर्भवती हैं मैराथन रनर क्लारा स्मिल- लगाती है जिम सेशन

सात महीने की गर्भवती हैं मैराथन रनर क्लारा स्मिल- लगाती है जिम सेशन


चैम्पियन मैराथन रनर क्लारा स्मिल सात महीने की प्रेग्रेंसी में भी रूटीन वर्कआऊट कर चर्चा में आ गई हैं। 32 साल की क्लारा न सिर्फ ट्रैक पर दौड़ लगा रही है बल्कि वजन उठाने और जिम में तमाम तरह की एक्सरसाइज करती दिख रही हैं।
स्पेनिश टेलीविजन चेनल एंटेना 3 में क्लारा स्मिल ने कहा- मैं प्रेग्रेंसी के दौरान भी रनिंग करती थी। डॉक्टर कहते थे कि मैं एक्सरसाइज नहीं कर सकती। लेकिन मुझे लगता है कि महिलाओं को प्रेग्रेंसी में भी एक्सरसाइज करनी चाहिए। यह आपको बेहतर फील देता है। वैसे भी आपकी बेबी के लिए साफ हवा काफी मायने रखती है। अगर आप अच्छी सांस लोगे तो ही वह सहज महसूस करेगा।
एक्सरसाइज करने बाबत क्लारा ने कहा- कई बार मैं बहुत ज्यादा थक जाती हूं। मेरी हार्ट रेट बढ़ जाती है। लेकिन ऐसा किया जा सकता है क्योंकि यह आपको खुशी देता है। बता दें कि क्लारा ने 2017 में हुई स्पेनिश मैराथन चैम्पियनशिप में पहला ईनाम जीता था। इसके बाद 2018 में हुई मैराथन में वह दूसरी नंबर पर रही थी।
क्लारा जब प्रेग्रेंट हुई तो उन्होंने सक्रिय पेशेवर गेम्स में हिस्सा लेना छोड़ दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर अपने प्रशंसकों को प्रेग्रेंसी की जानकारी दी। उन्होंने लिखा था- एथलेटिक को कुछ उद्देश्यों के लिए इस सेशन इंतजार करना होगा। हम इस क्रिसमस पर अपनी फैमिली में नई सदस्य के आमद की तैयारी कर रहे हैं।
यह दो प्लेयर भी प्रेग्रेंसी दौरान खेल चुकी हैं-

अलिसिया मोंटानो : अमरीकी रनर 2017 के दौरान सुर्खियों में आई थी जब उन्होंने पांच महीने की प्रेग्रेंसी में 800 मीटर की रेस दौड़ी थी।

सेरेना विलियमस : जनवरी 2017 में जब ऑस्ट्रेलिया ओपन खेला जा रहा था तब अमरीकी टेनिस प्लेयर सेरेना विलियमस दो महीने की गर्भवती थी।