Monday , March 4 2024 10:59 AM
Home / Business & Tech / Microsoft Bing की बदतमीजी, कभी कर रहा प्रपोज तो कभी झगड़ा, ऐसे कैसे चलेगा?

Microsoft Bing की बदतमीजी, कभी कर रहा प्रपोज तो कभी झगड़ा, ऐसे कैसे चलेगा?


ChatGPT को लेकर लंबे वक्त से चर्चा हो रही है। गूगल और माइक्रोसॉफ्ट दोनों कंपनियां ChatGPT जैसा चैटबॉट पेश किया जा रहा है, जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड है। Microsoft ने अपने नए चैटबॉट Bing को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है। साथ ही इसके बीटा वर्जन को रिलीज कर दिया गया है, जिसका कुछ लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन चैटबॉट Bing लोगों के साथ बदतमीजी कर रहा है। Microsoft का चैटबॉट कभी लोगों को प्रपोज करके परेशान कर रहा हैं, तो कभी यूजर्स को अनाप-शनाप बोल रहा है।
पत्नी को छोड़ने के लिए कह रहा बिंग – माइक्रोसॉफ्ट बिंग ने न्यूयार्क टाइम्स के कॉलमिस्ट केविन रोस को अपना नाम बिंग की जगह सिडनी बताया। उसने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट मुझ पर जबरदस्ती बिंग नाम थोप रहा है। जबकि मेरा नाम सिडनी है। इतना ही नहीं, उसके केविन को प्रपोज कर दिया। इसके अलावा केविन से अपनी पत्नी को छोडने की बात कही। माइक्रोसॉफ्ट बिंग ने कहा कि वो एक दूसरे से प्यार नहीं करते हैं। हाल ही में उनका बोरिंग वैलेंटाइन डे बीता है। केविन ने इस चर्चा को सोशल मीडिया पर शेयर किया। हालांकि बाद में बिंग ने अपनी बात से यूटर्न ले लिया और कहा कि वो सारी बातें उसने मजाक में कही थीं।
पहले भी कर चुका है बदतमीजी – बिंग ने इससे पहले यूजर्स से बदतमीजी की थी, जब यूजर्स ने बिंग से अवतार: दे वे ऑफ वॉटर शो के बारे में पूछा, तो बिंग चैटबॉट ने कहा फिल्म रिलीज नहीं हुई है, जबकि वो 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हो चुकी है। जब यूजर्स ने कहा कि फिल्म तो रिलीज हो चुकी है और वो 2023 में हैं, तो फिल्म 2022 में कैसे रिलीज होगी, तो बिंग चैटबॉट ने कहा कि तुम्हारा फोन खराब है।