Saturday , November 27 2021 10:08 PM
Home / News / India / मोदी ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ बनने की दौड़ में सबसे आगे

मोदी ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ बनने की दौड़ में सबसे आगे

 

modi_on_times2नई दिल्ली। पीएम मोदी ने टाइम पर्सन ऑफ द ईयर बनने की दौड़ में विश्व के दिग्गजों को पछाड़ दिया है। अब वे सबसे आगे चल रहे हैं। दुनिया की प्रतिष्ठित पत्रिका ‘टाइम’ हर साल की तरह इस साल भी अपने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ खिताब के लिए पोल करा रही है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस पोल में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक के पोल में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप, विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीछे छोड़ दिया है। यह रीडर्स च्वाएस पोल चार दिसंबर तक चलेगा और 7 दिसंबर को पत्रिका ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ के विजेता का ऐलान करेगी।

पीएम मोदी की इस सफलता के पीछे नोटबंदी को माना जा रहा है। समझा जाता है कि नोटबंदी के फैसले के बाद पीएम मोदी की वैश्विक लोकप्रियता में जबर्दस्त उछाल आया है।

पत्रिका के मुताबिक पीएम मोदी को पोल में अब तक 11 प्रतिशत वोट, जबकि असांज को 9% वोट मिले हैं। डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन दोनों को 8% वोट मिले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग उन को 1 प्रतिशत वोट मिले हैं।

 

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This