Thursday , May 19 2022 8:39 PM
Home / Off- Beat / 22 महीने के बच्चे को मां ने खेलने के लिए दिया मोबाइल, उसने 1.4 लाख रुपये का खर्चा कर दिया

22 महीने के बच्चे को मां ने खेलने के लिए दिया मोबाइल, उसने 1.4 लाख रुपये का खर्चा कर दिया

अमेरिका के न्यू जर्सी में एक 22 महीने के बच्चे ने मोबाइल पर खेलते-खेलते ऐसा खेल कर दिया कि मम्मी-पापा को 1.4 लाख रुपये का चूना लग गया। रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे ने गलती से फोन पर खेलते हुए मोबाइल में मां द्वारा वॉलमार्ट शापिंग कार्ट (walmart shopping cart) में रखे सामान को ऑनलाइन ऑर्डर (Online Order) कर दिया। जब फर्नीचर (furniture) की डिलीवरी शुरू, तो अभिभावकों को इस खरीदारी का पता चला, और वह अपने बालक की इस काबलियत को जानकर दंग रह गए।
‘एनबीसी न्यूयॉर्क’ की रिपोर्ट के अनुसार, अयांश कुमार करीब 2 साल का है, जिसे उसकी मां ने अपना मोबाइल दे दिया था ताकि वह शांति से बैठकर खेलता रहे। लेकिन बच्चे ने गलती से मोबाइल से 1.4 लाख का फर्नीचर ऑर्डर कर दिया। अयांश, अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के कपल मधु और प्रमोद कुमार का बेटा है। हालांकि, अयांश को पढ़ना-लिखना तो नहीं आता लेकिन मोबाइल चलाने में उस्ताद है!
शॉपिंग कार्ट में रखा था सामान : कुमार परिवार नए घर में शिफ्ट ही हुआ था। ऐसे में अयांश की मां मधु नए घर के लिए वॉलमार्ट की वेबसाइट पर फर्नीचर देख रही थीं। उन्होंने अपनी पसंद की चीजों को शापिंग कार्ट में रख लिया था। लेकिन कुछ ऑर्डर नहीं किया था। पर जब घर पर फर्नीचर की डिलीवरी होने लगा, तो पैरेंट्स हैरान रहे गए। मधु ने अपने पति और दो बड़े बच्चों से पूछा कि क्या उन्होंने सामान खरीदा है? जब उन्होंने खरीदारी की बात से इनकार कर दिया, तो वह समझ गईं कि अयांश ने ही गलती से यह मिस्टेक की है।
अब पेरेंट्स ने किया ये फैसला : हालांकि, प्रमोद ने कहा कि इस पर यकीन करना बेहद मुश्किल था कि ये काम उसने किया था, लेकिन सच यही है। अब प्रमोद और मधु सभी बॉक्स के डिलीवर होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद वे सामान को अपने लोकल वॉलमार्ट में लौटाकर अपना पूरा रिफंड ले लेंगे। हालांकि, वह अपने बच्चे की पहली ऑनलाइन शॉपिंग (online shopping) की याद के तौर पर कुछ चीजें रखने की सोच रहे हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This