Thursday , July 25 2024 10:04 AM
Home / Sports / कभी सड़कों पर लगाते थे झाड़ू, बने फुटबॉल बॉडी के चीफ

कभी सड़कों पर लगाते थे झाड़ू, बने फुटबॉल बॉडी के चीफ


ब्यूनस आयर्स: साल 2015 के बाद से सही लीडरशिप का अभाव झेल रही अर्जेंटीना की टीम भले ही इस चिंता में हो कि वह वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना पाएगी या नहीं, लेकिन इस चिंता के बीच उसे अब अपना नया अध्यक्ष मिल गया है। अर्जेंटीन फुटबॉल असोसिएशन (ए.एफ.ए.) ने क्लोडियो तापिया को अपना अध्यक्ष चुन लिया है। क्लोडियो तापिया कभी अर्जेंटीना की सड़कों पर झाड़ू लगाने का काम करते थे।

प्राइमरा वी मेट्रोपॉलिटाना डिविजन के लिए खेल चुके बैराकैस सेंट्रल के तापिया अपने देश की नैशनल फुटबॉल टीम के अध्यक्ष पद के चुनाव में इकलौते प्रत्याशी थे, लेकिन फिर भी चुनाव जीतने के लिए उन्हें फुटबॉल संघ के प्रतिनिधियों द्वारा बहुमत हासिल करना था। कुल 43 वोटों में से 40 वोट उनके खाते में आए। अब वह अगले 4 साल तक अर्जेंटीना फुटबॉल असोसिएशन (ए.एफ.ए.)के अध्यक्ष पद पर रहेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि परदे के पीछे उनकी शक्तियां उनके डिप्टी अंगेलिसी के पास भी होंगी।

अंगेलिसी बोका जूनियर्स के अध्यक्ष भी हैं और अध्यक्ष पद के चुनवा के लिए तापिया को आगे बढ़ाने में वह अहम व्यक्ति थे। अर्जेंटीना फुटबॉल असोसिएशन (ए.एफ.ए.) में लंबे समय से अध्यक्ष रहे जूलियो ग्रोंडोना के 2014 में आकस्मिक निधन के बाद लुईस सेगुरा ए.एफ.ए. के अध्यक्ष बने थे, लेकिन घोटालों के आरोप में घिरने के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। तापिया ने सभी को अर्जेंटीना फुटबॉल की बेहतरी के लिए और काम करने का भरोसा दिलाया है।