Wednesday , October 21 2020 8:54 AM
Home / Sports / भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

2
धर्मशाला: अपना पहला मैच खेल रहे हार्दिक पंड्या की अगुवाई में (31 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी के बाद रन मशीन विराट कोहली की नाबाद 85 रन की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने अपने 900 वें वनडे में न्यूजीलैंड को रविवार को एकतरफा अंदाज में छह विकेट से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने न्यूजीलैंड को 43.5 ओवर में 190 रन पर निपटा दिया और कोहली की विराट पारी के बलबूते 33.1 ओवर में चार विकेट पर 194 रन बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के सिलसिले को कायम रखा।

भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर कर 19वें आेवर में स्कोर सात विकेट पर 65 रन कर दिया। सलामी बल्लेबाज टाम लैथम नाबाद 79 ने हालांकि आखिर तक एक छोर संभाले रखा जबकि दसवें नंबर के बल्लेबाज टिम साउथी ने 55 रन की तूफानी पारी खेली। न्यूजीलैंड की टीम 43.5 आेवर में 190 रन पर आउट हुई।

अंजिक्य रहाणे 33 के शुरू में दिखाये गये तीखे तेवरों के बाद कोहली ने 81 गेंदों पर नाबाद 85 रन की प्रवाहमय पारी खेली। उन्होंने विजयी छक्का लगाकर एचपीसीए स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों को रोमांचित किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप करने वाले भारत ने 33.1 आेवर में चार विकेट पर 194 रन बनाकर जीत दर्ज की और इस तरह से पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की शुरूआती बढ़त हासिल की।

न्यूजीलैंड की पारी में भारतीय गेंदबाजों ने अपनी चमक बिखेरी। इस मैच से वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर रहे पंड्या ने जबर्दस्त आगाज किया। महान क्रिकेटर कपिल देव से वनडे कैप हासिल करने वाले आलराउंडर पंड्या ने उमेश यादव 31 रन देकर दो विकेट के साथ गेंदबाजी का आगाज करते हुए सात आेवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 49 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कामचलाउ स्पिनर केदार जाधव ने तीन आेवर में छह रन देकर दो विकेट हासिल किये।

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This