Monday , March 4 2024 7:11 AM
Home / Sports / भारतीय जमीन पर न्यूजीलैंड रच सकती है इतिहास, गुप्तिल को मिली जगह

भारतीय जमीन पर न्यूजीलैंड रच सकती है इतिहास, गुप्तिल को मिली जगह

5
वेलिंगटन: खराब फार्म से जूझ रहे ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल के अनुभव को देखते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आगामी चुनौतीपूर्ण भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है जबकि लंबे अर्से बाद जिम्मी नीशाम की वापसी हुई है।
टीम में गुप्तिल को मिली जगह
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने मंगलवार को भारत के खिलाफ 3 टैस्टों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें गुप्तिल को शामिल किया गया है। गत माह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गुप्तिल दो टैस्टों में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे और विश्व की दूसरे नंबर की टैस्ट टीम भारत के खिलाफ उन्हें और भी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि खराब फार्म के बावजूद 29 वर्षीय गुप्तिल के टीम में बने रहने से जीत रावल के न्यूजीलैंड टीम में शामिल होने की उम्मीद नहीं बची है जो भारत की परिस्थितियों से वाकिफ हैं। इसके अलावा कीवी टैस्ट टीम में ऑलराउंडर जिम्मी नीशाम की भी वापसी हुई है जो चोट के कारण पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर थे।

स्पिन वाली पिचों को लेकर लार्सेन दिया यह बयान
चयनकर्ता गाविन लार्सेन ने कहा कि जिम्मी ने पिछले काफी समय में बहुत सुधार किया है और शारीरिक रूप से वह अब काफी मजबूत हैं और टैस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं। टीम में दो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जिम्मी और डग ब्रेसवेल की मौजूदगी से टीम में संतुलन आएगा। खासतौर पर स्पिन वाली पिचों पर हमें मदद मिलेगी।
न्यूजीलैंड भारतीय जमीन रच सकता है यह इतिहास
लार्सेन ने साथ ही कहा कि वह जानते हैं कि भारतीय टीम बहुत मजबूत है और घरेलू मैदान पर उनके रिकार्ड जबरदस्त हैं लेकिन न्यूजीलैंड की टीम सीरीज जीतकर इतिहास बनाने उतरेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जमीन पर हमने अभी तक टैस्ट सीरीज नहीं जीती है और हमारी टीम के खिलाड़ियों को इस बात से अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी। हमें भारत में टैस्ट खेलने हैं और हम वहां इतिहास बनाने उतरेंगे।
22 सितंबर से शुरू होगा न्यूजीलैंड और भारत
न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 टैस्टों की सीरीज कानपुर, कोलकाता और इंदौर में खेली जाएगी जिसके बाद 5 वनडे मैचों की सीरीज आयोजित होगी। पहला मैच 22 सितंबर से शुरू होगा। न्यूजीलैंड टैस्ट टीम इस प्रकार है- केन विलियम्सन(कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, मार्क क्रेग, मार्टिन गुप्तिल, टॉम लाथम, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोल्स, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनेर, ईश सोधी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वाटलिंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *