Monday , June 24 2024 12:23 AM
Home / Entertainment / Bollywood / Oh no! ‘बाहुबली 2’ फिल्म की पहले कहानी और अब कॉन्सेप्ट Photos हुई LEAK

Oh no! ‘बाहुबली 2’ फिल्म की पहले कहानी और अब कॉन्सेप्ट Photos हुई LEAK

13
मुंबई: फिल्म ‘बाहुबली’ अब तक 500 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है और जिस तरह से लोगो में फिल्म का क्रेज बना हुआ है उससे यही लगता है की फिल्म जल्द ही 600 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। साल 2017 के शुरुवात में फिल्म का दूसरा पार्ट भी आ जाएगा। फिल्म का पहला पार्ट देखने के बाद लोग ये सोच सोच कर हैरान हुए जा रहें है की आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। इस सवाल का जवाब जानने के लिए दुनियाभर की ऑडियंस ‘बाहुबली 2’ का इंतजार कर रही, जो अभी अंडरप्रोडक्शन है। फिल्म के आर्ट डायरेक्टर साबू सायरिल ने इसका नया सेट तैयार किया है। एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में साबू ने फिल्म के सेट और शूटिंग के बारे में बताया।

बता दें कि साबू के मुताबिक, ‘बाहुबली 2’ के सेट के निर्माण में 300 से 500 लोग लगे हुए हैं। इनमें पेंटर्स, कारपेंटर से लेकर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स और आर्टिस्ट तक शामिल हैं। साबू की मानें तो ‘बाहुबली’ उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। वह इस वक्त करीब 10 फिल्मों पर काम कर रहे हैं। एक पीरियड और वॉर ड्रामा में बड़े सेट, कैरेक्टर्स, वॉरियर्स, जंगल, एनिमल्स और रॉयल्टी का ध्यान रखना होता है। लेकिन वे इस चैलेंज को एन्जॉय कर रहे हैं।

साबू के मुताबिक, इस फिल्म के लिए वे मेकैनिकल सांपों से लेकर घोड़े और हाथियों तक पर काम कर रहे हैं। चूंकि, युद्ध के दौरान गिरते हुए घोड़े को रियल में दिखा पाना संभव नहीं होता और न ही इसे कम्प्यूटर ग्राफिक्स के जरिए आसानी से दिखाया जा सकता है। इसलिए उन्होंने एक खास तरह के मटेरियल्स से जानवरों का निर्माण करवाया है। जो कि फिल्म में नकली होते हुए भी रियल की तरह दिखाई देंगे। इसके अलावा, उन्होंने वॉर के लिए भुजाओं, पोशाक और हथियारों आदि पर भी काम किया है।

shocking! बाहुबली 2 की स्टोरी हुई LEAK, यहां पड़े कहानी

खबरों के अनुसार फिल्म के सेट और वॉर सामग्री में जान डालने के लिए उन्होंने कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया। वे कहते हैं, “फिल्म के दोनों पार्ट्स में हमने 3D प्रिंटिंग का इस्तेमाल किया है। इसके बाद मैंने पहली बार कार्बन फाइबर को यूज किया। यह वह मटेरियल होता है, जिससे हेलिकॉप्टर की ब्लेड्स बनाई जाती हैं। यह हल्का-फुल्का, लेकिन मजबूत स्टील होता है। इसके अलावा, इंटीग्रेटेड रबर फोम, जो कि नॉर्मली में जिम मशीनों और साइकिल बार्स में इस्तेमाल होता है, को यूज किया। इसके जरिए, हमने ऐसे हथियार बनाए, जो देखने में मजबूत दिखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *