Friday , June 21 2024 4:20 PM
Home / Off- Beat / मेंढक जिसके एक ग्राम जहर से जा सकती है 15,000 लोगों की जान

मेंढक जिसके एक ग्राम जहर से जा सकती है 15,000 लोगों की जान

frog_1461125095

बीजिंग। चीन के अधिकारियों ने एक पार्सल में बहुत जहरीले 10 मेंढक बरामद किए हैं। इन गोल्डन डार्ट मेंढकों का महज एक ग्राम जहर 15,000 लोगों की जान ले सकता है। यह पार्सल पोलैंड से आया था। बीजिंग के क्वारंटाइन अधिकारियों ने यह पार्सल इस महीने के शुरू में पकड़ा था। इस पर ‘कपड़े और उपहार’ लिखा था। शंका होने पर पार्सल खोला गया। उसमें प्लास्टिक के कंटेनरों में चमकदार रंगों वाले मेंढक निकले।

बीजिंग स्थित इंस्पेक्शन एंड क्वारंटाइन ब्यूरो के मुताबिक, गोल्डन डार्ट मेंढक को पृथ्वी पर सबसे घातक माना जाता है। दो इंच लंबा एक मेंढक एक बार में 10 पुरुषों की जान ले सकता है। ये कोलंबिया के प्रशांत महासागर तट के पास वर्षावनों में पाए जाते हैं। इससे पहले सितंबर 2015 में हांगकांग से आए एक पार्सल में भी ऐसे कुछ मेंढक पकड़े गए थे। जहरीले डार्ट मेंढकों की कुछ प्रजातियों को इंटरनेशनल यूनियन फॉर कंजरवेशन ऑफ नेचर ने लाल सूची में रखा है। इसका मतलब है कि इस प्रजाति के अस्तित्व को खतरा है।

बचने के लिए लपेट रखा था अखबार के कागजों में
कस्टम और क्वारंटाइन अधिकारियों को धोखा देने के लिए पार्सल को कपड़ों और अखबार के कागजों में लपेट रखा था। भेजने वाला ऐसा करके एक्स-रे मशीनों को भी मूर्ख बनाना चाहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *