Thursday , December 2 2021 4:50 PM
Home / News / India / भारत की कार्रवाई के बाद सियाचिन में दिखे PAK एयरफोर्स के लड़ाकू विमान

भारत की कार्रवाई के बाद सियाचिन में दिखे PAK एयरफोर्स के लड़ाकू विमान

 

 

 

 

 

नई दिल्लीः नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बाैखलाया हुआ है। बुधवार सुबह सियाचिन के पास स्कर्दू में पाकिस्तानी एयर फोर्स के विमान दिखाई दिए हैं। स्कर्दू पाकिस्तान का सीमावर्ती इलाका है। पाकिस्तानी वायुसेना अध्यक्ष सोहेल आमेन ने भी बुधवार को स्कर्दू का दौरा किया है और सैनिकों से बातचीत में यह धमकी दी कि भारत अगर पाकिस्तान पर कोई कार्रवाई करता है तो हमारे जवाब को भारत की कई पीढ़ियां याद रखेंगी। पाक मीडिया की मानें, तो पाकिस्तान के सभी अहम एयरबेस को ऑपरेशनल मोड में लाया गया है और साथ ही स्कर्दू दौरे पर आए पाक वायु सेना अध्यक्ष को सभी जानकारियां मुहैया कराई गई है। खबर है कि सोहेल आमेन ने खुद वहां पर मिराज जेट को उड़ाया।
PunjabKesari

भारत ने पहली बार पेश किया एक्शन का सबूत
बता दें कि मंगलवार को भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तानी चौकियों काे तबाह करने का वीडियाे जारी किया था। यानी भारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ अपने एक्शन का सबूत पेश किया है। पाकिस्तान के आतंकी मंसूबों का करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 9 मई को नौशेरा में 10 पाकिस्तानी पोस्टों को तबाह किया, तो वहीं 20-21 मई को नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस दौरान नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी बंकरों को नष्ट किया गया है। वीडियो में पाकिस्तानी बंकर तबाह होते हुए नजर आ रहे हैं, जिनसे धुंआ उठता हुआ साफ देखा जा सकता है।

भारतीय वायुसेना ने खारिज किया दावा
वहीं, भारतीय वायुसेना ने सियाचिन ग्लेशियर के पास किसी भी पाकिस्तानी एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों के उड़ान भरने की खबर को खारिज कर दिया है। सेना ने कहा कि सियाचिन में भारत की ओर किसी पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ने उड़ान नहीं भरी है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This