Saturday , July 13 2024 12:48 PM
Home / Sports / टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पछाड़ा

टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पछाड़ा

10
दुबई: न्यूजीलैंड ने बंगलादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सोमवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर पांचवां स्थान हासिल कर लिया। भारत 120 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम है। आईसीसी की यह रैंकिंग सोमवार को न्यूजीलैंड और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद जारी हुई है।

न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को पहले टेस्ट में सात विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड को इस प्रदर्शन से तीन अंकों का फायदा हुआ और अब वह 98 अंकों के साथ पाकिस्तान को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर पर आ गया है। विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया 109 अंकों के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका 107 अंकों के साथ तीसरे जबकि भारत से 0-4 से टेस्ट सीरीज गंवाने वाली इंग्लैंड की टीम 101 अंकों के साथ चौथे नंबर पर कायम है।

हाल ही में आस्ट्रेलिया से 0-3 से टेस्ट सीरीज गंवाने वाला पाकिस्तान अब 97 अंकों के साथ एक स्थान खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गया है। टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले बंगलादेश के 65 अंक थे लेकिन न्यूजीलैंड से 0-2 से सीरीज गंवाने के बाद उसे तीन अंकों का नुकसान हुआ है और अब वह 62 अंकों के साथ नौंवें नंबर पर खिसक गया है। उससे आगे वेस्टइंडीज (69), है। इसके अलावा श्रीलंका 96 अंकों के साथ सातवें और जिम्बाब्वे (05) दसवें नंबर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *