Monday , March 4 2024 8:11 AM
Home / Sports / लाइव मैच में मैदान पर दहशत, अचानक घुस आया मॉनिटर लिजर्ड, आनन-फानन रोकना पड़ा खेल

लाइव मैच में मैदान पर दहशत, अचानक घुस आया मॉनिटर लिजर्ड, आनन-फानन रोकना पड़ा खेल

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि पूरे मैदान पर दहशत फैल गई। दरअसल श्रीलंकाई पारी के 48वें ओवर की दूसरी गेंद फेंकी जा चुकी थी। इसी दौरान बाउंड्री के पास एक बड़ा मॉनिटर लिजर्ड आ घुसा। कैमरामैन ने फौरन उस बड़ी छिपकली पर फोकस किया। इस दौरान जैसे ही अंपायर की नजर पड़ी तुरंत खेल को रोक दिया गया। हालांकि, उस मॉनिटर लिजर्ड के किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन खेल को कुछ देर के लिए जरूर रोक दिया गया।
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोलंबो में क्रिकेट मैच के मैदान पर इस तरह की घटना हुई है। इससे पहले भी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट मैच के दौरान कई बार सांप क्रिकेट मैदान पर आ घुसा था। इस कारण खिलाड़ियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा।
बता दें कि कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम समुद्र के बिल्कुल किनारे पर बना हुआ है। इसके अलावा स्टेडियम रिहायशी क्षेत्र से काफी दूर भी है। ऐसे में यहां पर समुद्री जीव जन्तु के अलावा अक्सर मॉनिटर लिजर्ड और सांप क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में आ घुसते हैं।
अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की स्थिति मजबूत – अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में श्रीलंका क्रिकेट की स्थिति काफी मजबूत हो गई। मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 198 रनों की पारी खेली थी। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने एंजलो मैथ्यूज की शतकीय पारी से दूसरे दिन के स्टंप्स तक 350 रन से अधिक का स्कोर बना लिया था।