Thursday , October 21 2021 2:15 AM
Home / News / यूरोप पर न्यूक्लियर अटैक की साजिश रच रहा ISIS : नाटो

यूरोप पर न्यूक्लियर अटैक की साजिश रच रहा ISIS : नाटो

ब्रसेल्स. इस्लामिक स्टेट के आतंकी ब्रिटेन और यूरोप पर बायोलॉजिकल और न्यूक्लियर अटैक करने की साजिश रच रहे हैं। यूरोपियन यूनियन और नाटो सिक्युरिटी चीफ ने इसकी वॉर्निंग दी है। उनके मुताबिक, सीरिया और इराक में एक्टिव आतंकी वेस्टर्न कंट्रीज में बड़ी तबाही के लिए बायोलॉजिकल, केमिकल और रेडियोएक्टिव वेपन्स का मटेरियल इकट्ठा कर रहे हैं। ह्यूमन बॉडी में एक्सप्लोसिव फिट करना चाहता है ISIS…
– आईएसआईएस हमलों को अंजाम देने के लिए सिक्युरिटी से बचने के तरीके भी डेवलप कर रहा है।
– वे ह्यूमन बॉडी में ही बम इम्प्लांट करने और ड्राइवर लेस कारों को हैक करने की टेक्नीक डेवलप कर रहे हैं, ताकि हमले करने में आसानी हो सके।
– बताया जा रहा है कि आईएस के हाथ इराक के शॉर्ट रेंज रॉकेट भी लगे हैं। ये जमीन से हवा में मार करने के काबिल हैं।

isis_1461134616
नाटो ने क्यों दी वॉर्निंग?
– यूरोपियन कमीशन के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड जॉर्ज बेर्तो सिल्वा के मुताबिक, ब्रसेल्स हमले के बाद कुछ संदिग्ध बेल्जियम के एक सीनियर न्यूक्लियर अफसर के घर के बाहर सीक्रेट तरीके से वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी न्यूक्लियर मटेरियल हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।
– नाटो के डिप्टी असिस्टेंट सेक्रेटरी जनरल ने जैमी शी के मुताबिक, “हम जानते हैं कि आतंकी तबाही मचाने वाले मटेरियल हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।”
– उन्होंने यह भी बताया कि आईएसआईएस दो हिस्सों में बंट चुका है। एक इराक और सीरिया में कब्जा वाले इलाकों को प्रोटेक्ट कर रहा है। जबकि दूसरे ग्रुप का फोकस यूरोप में आतंकी हमले करने पर है।
सीरिया और इराक में एक्टिव आतंकी वेस्टर्न कंट्रीज में बड़ी तबाही के लिए बायोलॉजिकल, केमिकल और रेडियोएक्टिव वेपन्स का मटेरियल इकट्ठा कर रहे हैं। फोटो

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This