Wednesday , January 19 2022 4:54 AM
Home / Sports / पंजाब ने बैंगलोर को 19 रनों से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

पंजाब ने बैंगलोर को 19 रनों से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार


बेंगलूरू: ऑलराउंडर अक्षर पटेल(नाबाद 38 और 11 रन पर तीन विकेट) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत पंजाब ने अपने छोटे स्कोर का बखुबी बचाव करते हुये बेंगलुरु को शुक्रवार को 19 रन से पीटकर टूर्नामेंट में प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी। पंजाब ने हालांकि सात विकेट पर 138 रन का सामान्य स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरु को 19 ओवर में 119 रन पर लुढ़का दिया। पंजाब की 10 मैचों में यह पांचवीं जीत है और उसके 10 अंक हो गये हैं जिससे वह प्लेऑफ की होड़ में कायम है।

बैंगलोर का फिर शर्मनाक प्रदर्शन
दूसरी तरफ प्लेऑफ की होड़ से पहले ही बाहर हो चुके बेंगलुुरु को एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस सत्र में यह तीसरा मौका है जब बेंगलुरु की टीम ऑलआउट हुयी है। बेंगलुरु की 12 मैचों में यह नौवीं हार है। बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने एकबार फिर शर्मनाक खेल का प्रदर्शन किया। अंतिम एकादश में फिर से शामिल किये गये क्रिस गेल पहले ही ऑवर में खाता खोले बिना आउट हो गये। कप्तान विराट कोहली छह रन बनाकर निपट गये जबकि ए बी डिविलियर्स 10 रन ही बना सके। इन तीनों बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने अपना शिकार बनाया। केदार यादब छह और शेन वाटसन तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

संदीप बने मैच के हीरो
ओपनर मंदीप सिंह ने संघर्ष करते हुये 40 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन और पवन नेगी ने 23 गेंदों में 21 रन बनाये। लेफ्टआर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने शेन वाटसन,पवन नेगी और सैम्युएल बद्री के विकेट झटके। बेंगलुरु की पूरी टीम 19 ऑवर में सिमट गयी। संदीप शर्मा ने 22 रन पर तीन विकेट,पटेल ने 11 रन पर तीन विकेट,कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 15 रन पर 2 विकेट और मोहित शर्मा ने 34 रन पर 2 विकेट लिये। संदीप शर्मा को उनकी घातक गेंदबाजी के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिला।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This