Friday , July 19 2024 5:14 AM
Home / News / India / गुजराती लोक गायकों पर लंदन में हुई नोटों की बारिश

गुजराती लोक गायकों पर लंदन में हुई नोटों की बारिश


लंदनः गुजरात में सिंगरों के गाने से खुश होकर लाखों रुपए लुटा देना कोई नहीं बात नहीं है। लेकिन ताजा मामला लंदन का है, जहां दो गुजराती गायकों पर नोटों की बारिश हुई है। दरअसल लोक गायक कीर्तिदान गढ़वी और मायाभाई अहीर एक म्यूजिक इवेंट में गायकी करने लंदन गए थे। यहां उन्होंने डायरो (एक प्रकार का गुजराती संगीत) की प्रस्तुति दी। लंदन में रहने वाले गुजराती लोगों को यह परफॉर्मेंस इतनी पसंद आई कि उन्होंने दोनों गायकों पर पाउंड की बारिश कर दी।
इससे पहले हजारों लोगों ने इन दोनों गुजराती लोक गायकों को एयरपोर्ट पर स्वागत किया था। पहली बार विदेश में परफॉर्म करने वाले इन दोनों सिंगर का विवादों से पहले से नाता रहा है। पिछले साल गढ़वी उस समय चर्चा में आए थे जब गुजरात के नवसारी जिले में हुए एक गायकी सम्मेलन में उनपर 40 लाख रुपए का कैश बिखेरा गया था। देखें इस कार्यक्रम की वीडियो यह मामला दिसंबर माह का था, जब देश में लोग नोटबंदी से जूझ रहे थे। ऐसे में मुक्‍तेश्‍वर महादेव मंदिर की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में श्रोताओं ने कीर्तिदान गढ़वी पर नए नोट बरसाए थे। कार्यक्रम का एक वीडियो भी वायरल हुआ था।
लगभग डेढ़ मिनट के इस वीडियो में गढ़वी कहते सुनाई दिए, ”नए नोट के लिए लोग लंबी लाइनों में लगे हुए हैं लेकिन देखिए यहां बारिश हो रही है। नोटबंदी लोगों को धर्म पर पैसा खर्च करने से नहीं रोक सकती। वीडियो में दिखा कि कुछ लोग गढ़वी के पीछे खड़े थे और उन पर नोट बरसा रहे थे। नोटों से पूरे मंच पर एक परत बन जाती है। गौरतलब है कि कीर्तिदान गढ़वी काफी लोकप्रिय लोकगायक हैं। उनके पहले भी कई ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं जिसमें उन पर नोटों की बारिश होती है। वे सौराष्‍ट्र से आते हैं। गढ़वी कोक स्‍टूडियो में भी नजर आ चुके हैं।