Monday , November 29 2021 6:51 AM
Home / Entertainment / Bollywood / सलमान बोले- जंग के लिए ऑर्डर देने वालों को बॉर्डर पर खड़ा कर दो, हाथ कांप जाएंगे

सलमान बोले- जंग के लिए ऑर्डर देने वालों को बॉर्डर पर खड़ा कर दो, हाथ कांप जाएंगे


मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता सलमान की नई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की पृष्ठभूमि 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के आस-पास गढ़ी गई है। वह आजकल इस फिल्म का प्रचार भाई सोहेल खान के साथ कर रहे हैं। सलमान ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “जो लोग किन्हीं दो देशों के बीच युद्ध चाहते हैं, उन्हें बंदूक थमाकर सबसे पहले लड़ने के लिए कहना चाहिए। ऐसा होते ही यह ‘जंग’ एक दिन में खत्म हो जाएगी। उनके हाथ और पैर कांपने लगेंगे..जंग थम जाएगी और वे सीधे वार्ता की मेज पर बातचीत के लिए पहुंच जाएंगे।”
कबीर खान निर्देशित फिल्म के बारे में सलमान ने बताया, “हमने फिल्म में भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि का इस्तेमाल किया है। हमने सिर्फ इस बिंदु को छुआ है कि जंग जल्द खत्म होनी चाहिए ताकि हमारे सैनिक अपने घर और उनके सैनिक अपने घर जा सकें। जब भी जंग होती है, दोनों तरफ के फौजी मरते हैं। कितने ही परिवार बिना बाप बिना बेटे के हो जाते हैं।”

फिल्म में सैनिक की भूमिका निभा रहे उनके भाई सोहेल खान ने कहा, “अगर आप किसी से भी पूछें कि युद्ध सही है या गलत तो कोई भी इसे सही नहीं ठहराएगा. जो भी संघर्ष है, टेबल पर हल होना चाहिए। युद्ध नकारात्मक है। कोई भी इसका समर्थन नहीं करेगा। लेकिन यह हो रहा है और कोई नहीं जानता क्यों हो रहा है।”

उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों के ही सैनिक युद्ध में अपनी जान गंवा देते हैं। उन्होंने कहा कि मरने वालों सैनिकों के परिवार जिन्दगी भर के लिए बेबस हो जाते हैं।
सलमान ने आगे कहा, ‘जो लोग युद्ध की बातें करते हैं, उन्हीं को सीमा पर भेज देश के लिए लड़ने देना चाहिए तभी उन्हें युद्ध का असली मतलब समझ में आएगा।’
सलमान की आने वाली फिल्म की कहानी भी ऐसी है जिसमें दो भाई युद्ध के चलते अलग हो जाते हैं और फिर सलमान को अपने भाई को तलाशने सीमा पार जाना पड़ता है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This