Tuesday , August 9 2022 2:09 PM
Home / Off- Beat / अंतरिक्ष में वैज्ञानिक ने निचोड़ा गीला तौलिया, फिर जो हुआ वो 70 लाख लोगों ने देखा

अंतरिक्ष में वैज्ञानिक ने निचोड़ा गीला तौलिया, फिर जो हुआ वो 70 लाख लोगों ने देखा


इस वीडियो में आपको वो देखने को मिलेगा जो हो सकता है कि आपने लाइफ में कभी ना देखा हो। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक साइंसटिस्ट तौलिए जैसे दिखने वाले एक कपड़े को निचोड़ रहा है। लेकिन वो किसी साधारण जगह नहीं निचोड़ रहा बल्कि स्पेस स्टेशन में निचोड़ रहा है। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।
अगर धरती में गुरुत्वाकर्षण नहीं होता तो लाइफ भी ना होती। कई ऐसे वीडियोज सामने आए हैं जिसमें अंतरिक्ष में वैज्ञानिक बहुत कुछ करते देखे जा सकते हैं। कहीं कोई हवा में गोते लगाता है, कई तरह के वीडियोज वायरल भी होते हैं। आज तकनीक ने इतने पैर पसार लिए हैं कि स्पेस से आने वाले वीडियोज लोग धरती पर बैठे हुए देख सकते हैं। वैज्ञानिकों की टीम स्पेस में पहुंचती है, तो वहां से दुनिया के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती है। ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है। जिसमें एक वैज्ञानिक स्पेस में तौलिए जैसे दिखने वाले आकार का एक कपड़ा लेकर उसे निचोड़ता दिखता है। लेकिन फिर जो होता है उसके कारण इसका वीडियो वायरल हो चुका है।
ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो को न्यूज लिखे जाने तक 70 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। लोगों ने भी इस वीडियो को देखकर हैरानी जताई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अंतरिक्ष में एक वैज्ञानिक गीले तौलिए को निचोड़ रहा है। लेकिन पानी नीचे नहीं गिरता, बल्कि पानी वहीं उसके चारों ओर घूम जाता है। वीडियो को स्पेस स्टेशन में शूट किया गया।
बच्चों के लिए किया गया है इसे डिजाइन : स्पेस स्टेशन में फिल्माया गया है। ऐसी जानकारी भी सामने आई है कि इस वीडियो को हाई स्कूल के बच्चों के लिए बनाया गया है। केंद्रा लेमके और मेरेडिथ फॉल्कनर ने इसे डिजाइन किया गया था। इतना ही नहीं, इस प्रयोग के साथ छात्रों ने राष्ट्रिय विज्ञान प्रतियोगिता भी जीती। बता दें कि यह वीडियो पुराना है। साल 2013 में इसे यूट्यूब पर शेयर किया गया था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This