Sunday , July 21 2024 6:46 PM
Home / Spirituality / सुबह इन्हें देखकर घर से न‌िकलें, द‌िन बन जाएगा

सुबह इन्हें देखकर घर से न‌िकलें, द‌िन बन जाएगा

6
सूरज की पहली किरण के साथ आरंभ होता है नए दिन का और साथ ही होती है भागदौड़ भरे जीवन की शुरूआत। घर से निकलने से पहले नौकरी या व्यवसाय से संबंधित बहुत सारे विचार मन में उठल-पुथल मचाते हैं और हर व्यक्ति सोचता है आज का दिन मंगलमय हो। अपने चारों ओर सकारात्मक उर्जा का संचार चाहते हैं तो सुबह इन्हें देखकर घर से न‌िकलें, द‌िन बन जाएगा।

* घर के मैनगेट के समीप एक्वेरियम रखें। घर से निकलते समय आंखों और दिल को सुकून देती हैं तैरती रंग बिरंगी छोटी-छोटी मछलियां। वास्तु व फेंगशुई की जानकारी रखने वाले इस संबंध में कहते हैं कि मछलियां गृह शांति के लिए भी अच्छी मानी जाती हैं। घर की वास्तुस्थिति के मुताबिक यदि घर में सही स्थान पर एक्वेरियम में मछलियां रखी जाती हैं तब उसे शुभ माना जाता है। यह फलदायक मानी जाती हैं। इसके साथ ही इनके भीतर धरती के कंपन को महसूस करने की अद्भुत क्षमता होती है। यदि भूकंप आने वाला होता है तब उससे कुछ देर पहले ही ये अलग तरीके से व्यवहार दिखाते हुए संकेत देना शुरु कर देती हैं।

* प्राचीनकाल से घर का कोई भी सदस्य किसी शुभ काम के लिए जाए या बच्चों ने परीक्षा देने जाना हो, बड़े-बुजुर्ग दही ख‌िलाने के उपरांत घर से भेजते हैं। ये परंपरा इसलिए बनाई गई होगी ताकि जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें सफल होने की संभावना बढ़ जाए। ज्योतिष भी मानते हैं की दही खाकर घर से निकलना मंगलप्रद है।

* जल से भरा पात्र देखकर घर से न‌िकलना शुभता प्रदान करता है। कोई बड़ सौदा करना हो या पैसों का लेन-देन इनका दर्शन करके ही घर से निकलें।

* शास्त्रों का कथन है सुबह घर से बाहर कदम न‌िकालते ही गाय माता के दर्शन हो जाएं तो यह शुभता का प्रतीक है। काली गाय का दिखना तो बेहद मंगलसूचक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *